स्वस्थ भारत डॉट इन
Front Line Article SBA विशेष यात्रा रपट विविध स्वस्थ भारत अभियान स्वस्थ भारत यात्रा

किरण बेदी ने की अपील, लोग करें जनऔषधि का इस्तेमाल

पुदुचेरी के उपराज्यपाल किरण बेदी ने की अपील, लोग करें जनऔषधि का इस्तेमाल
• पांडिचेरी विश्वविद्यालय के कुलपति बोले, महंगी दवाइयों के खिलाफ जरूरी है स्वस्थ भारत यात्रा की पहल
• स्वस्थ भारत यात्रियों का पांडिचेरी में भी हुआ अभूतपूर्व स्वागत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने शॉल ओढ़ाकर किया सम्मान
पांडिचेरी/ 12 फरवरी
केंद्रशासित प्रदेश पांडिचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने राज भवन में राष्ट्रव्यापी यात्रा पर निकले स्वस्थ भारत यात्री दल का अभिनंदन करते हुए उनकी पहल की तारीफ की। उपराज्यपाल ने प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना को आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण योजना बताई और कहा कि जनऔषधि के प्रचलन को बढ़ावा दिए जाने की जरूरत है। उपराज्यपाल महोदया ने गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडू का दौरा कर पांडिचेरी पहुंचे स्वस्थ भारत के यात्रियों की सफलता की कामना की। यह यात्रा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर साबरमती आश्रम अहमदाबाद से 30 जनवरी को शुरू हुई है। युवा स्वास्थ्यकर्मी आशुतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में यात्रा दल के सदस्य 29 राज्यों में जाएंगे।
पांडिचेरी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गुरमीत सिंह ने यात्री दल का विश्वविद्यालय में स्वागत किया। अपना आशीर्वचन देते हुए उन्होंने कहा कि स्वस्थ भारत यात्रा-2 एक बहुत ही जरूरी विषय को लेकर की जा रही है। जनऔषधि, पोषण एवं आयुष्मान विषय पर लोगों को जागरूक किया जाना बहुत जरूरी है। उन्होंने यात्री दल को शुभकामना देते हुए कहा कि इस तरह के और अभियानों की समाज को जरूरत है।
इसके पूर्व यात्री दल ने पांडिचेरी में स्थित जनऔषधि केंद्रो का जायजा लिया। इस अवसर पर यात्रा प्रमुख आशुतोष कुमार सिंह जनऔषधि केन्द्र संचालकों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को समझने की कोशिश की। उन्होंने जनऔषधि संचालकों से कहा कि उन्हें अपने स्तर से भी जनऔषधि के प्रचार के लिए कारगर कदम उठाने चाहिए। इस दौरान पांडिचेरी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी. सामीनाथन ने यात्री दल का शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। इस मौके पर पांडिचेरी भाजपा की सचिव जयंती राजगोपालन, भाजपा नेता गोविंद राजुलू, बालाकृष्णन, बाला भास्करन, एस.सुंदरी सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।
यात्रा दल में डॉ. सोम शेखर, वरिष्ठ गांधीवादी चिंतक व पत्रकार प्रसून लतांत, वरिष्ठ पत्रकार अशोक प्रियदर्शी, शिक्षाकर्मी प्रियंका सिंह शामिल हैं।
सादर
मीडिया टीम
संपर्क
9811128964, 9891228151

Related posts

स्वस्थ भारत यात्रियों ने पूरे किए 50 दिन

नीति आयोग ने ‘स्वस्थ राज्य, प्रगतिशील भारत’ रिपोर्ट जारी की,केरल , पंजाब और तमिलनाडु समग्र प्रदर्शन के मामले में सबसे आगे

swasthadmin

डीडीए की जमीन पर मवेशियों के कंकाल, शहरी विकास मंत्रालय ने लगाई फटकार

Leave a Comment

swasthbharat.in में आपका स्वागत है। स्वास्थ्य से जुड़ी हुई प्रत्येक खबर, संस्मरण, साहित्य आप हमें प्रेषित कर सकते हैं। Contact Number :- +91- 9891 228 151