स्वस्थ भारत डॉट इन
समाचार

ड्रग कंट्रोलर ए.के.जैन का पुतला फूंका

जोधपुर /22.11.15
औषधि नियंत्रण विभाग में फैले भ्रष्टाचार को जड़ से ख़त्म करने की शपथ लिए अभिनव फार्मेसी राजस्थान के सदस्य लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को जोधपुर जालोरी गेट चौराहे पर ड्रग कंट्रोलर ए. के. जैन का पुतला फूंक कर उन्हें बर्खास्त करने की मांग सरकार से की।

ड्रग कंट्रोलर का पुतला फुकते सुरेन्द्र चौधरी व अन्य
ड्रग कंट्रोलर का पुतला फुकते सुरेन्द्र चौधरी व अन्य

अभिनव फार्मेसी अभियान के प्रमुख सुरेंदर चौधरी ने प्रेस को सम्बोधित करते हुए कहा कि जोधपुर ही नहीं पूरे राजस्थान भर में ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट, फार्मेसी एक्ट के साथ फार्मेसी प्रैक्टिस रेगुलेशन का मजाक उड़ाया जा रहा है। डीडीसी समेत कई सरकारी अस्पतालों और दवा की दुकानों में दवा वितरण कार्य गैर प्रशिक्षित लोगों द्वारा कराया जा रहा है ! बीते दिनों ओडिशा के ड्रग इंस्पेक्टरों की टीम ने ड्रग कंट्रोलर के घर के पास ही नकली दवा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था।  इस संदर्भ में सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि ड्रग कंट्रोलर ए. के .जैन की मिली भगत से ही राजस्थान में अवैध रूप से दवा का काला कारोबार चल रहा है। हमलोगों के बार-बार शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई का न होने से राज्य के फार्मासिस्ट आक्रोशित हैं ! मौके पर उपस्थित दो दर्ज़न फार्मासिस्टों ने ड्रग कंट्रोलर को बर्खास्त करने की मांग को लेकर जोरदार नारेबाजी की। अभिनव फार्मेसी अभियान के प्रवक्ता विनोद नारिया ने बताया कि जबतक ड्रग कंट्रोलर को सरकार बर्खास्त नहीं करती है तब तक आंदोलन चलता रहेगा।
वही दूसरी तरफ फार्मा एक्टिविस्ट विनय कुमार भारती ने फार्मासिस्टों द्वारा की गई करवाई को जायज बताते हुए कहा कि यह दुर्भग्यपूर्ण है की ड्रग कंट्रोलर के घर के पास ही नकली दवाइयाँ बनाने का काम चल रहा था ।

Related posts

Grants for new ideas to improve women and child health

swasthadmin

स्वस्थ बालिका स्वस्थ समाज पर एक दिवसीय सेमिनार 21 जून को

swasthadmin

Know Your Medicine कैंपेन में फार्मासिस्टों का अहम् योगदानः विनय कुमार भारती

swasthadmin

Leave a Comment

swasthbharat.in में आपका स्वागत है। स्वास्थ्य से जुड़ी हुई प्रत्येक खबर, संस्मरण, साहित्य आप हमें प्रेषित कर सकते हैं। Contact Number :- +91- 9891 228 151