समाचार

केरल से निपाह वायरस का खतरा टला, केरल जाना अब सुरक्षित

 
नई दिल्ली/स्वस्थ भारत
गर्मियों की छुट्टी में केरल जाने का प्लान कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब वे अपना टीकट बुक करा सकते हैं। निपाह वायरस का  खतरा टल गया है। दरअसल स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, केरल सरकार ने 11 जून को जारी नए एडवाइजरी में कहा है कि केरल में निपाह वायरस का खतरा टल गया है। केरल आने वाले यात्री अब आ सकते हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने अपने एडवायजरी पत्र में कहा है कि 22 और 25 मई को जारी एडवायजरी में केरल यात्रा करने वालों को यात्रा न करने की सलाह दी गयी थी। उस सलाह को अब वापस लिया जाता है। पिछले 21 दिनों में निपाह का एक भी मामला सामने नहीं आया है।
यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि स्वस्थ भारत ने पहले ही देशवासियों से कहा था कि निपाह से डरने की जरूरत नहीं है। केरल से निपाह वायरस के खात्मे पर स्वस्थ भारत अभियान के  राष्ट्रीय संयोजक आशुतोष कुमार सिंह ने संतोष जाहिर करते हुए कहा है कि इस समय पर काबू करने में सरकार ने बहुत तत्परता दिखाई। इस दिशा में लोगों को और जागरूक करने की जरूरत है।

Related posts

30 दिनों का स्वस्थ भारत डॉट इन…

swasthadmin

कर्मचारियों ने की दिवाली बोनस की मांग

swasthadmin

फार्मासिस्टों की छापेमारी से बिलासपुर में मचा हड़कंप

swasthadmin

Leave a Comment

swasthbharat.in में आपका स्वागत है। स्वास्थ्य से जुड़ी हुई प्रत्येक खबर, संस्मरण, साहित्य आप हमें प्रेषित कर सकते हैं। Contact Number :- +91- 9891 228 151