स्वस्थ भारत मीडिया
कोविड-19 / COVID-19 नीचे की कहानी / BOTTOM STORY

कोविड-19 पर भारत-भूटान की हुई बातचीत

पीएम मोदी ने भूटान के पीएम से कोविड-19 के मौजूदा हालात पर चर्चा की है। भारत ने भूटान को सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

नई दिल्ली/ एसबीएम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज भूटान के प्रधानमंत्री (ल्योसनचेन) महामहिम डॉ. लोतेय त्शेरिंग के साथ टेलीफोन पर बातचीत की है। दोनों प्रधानमंत्रियों ने महामारी कोविड-19 के मद्देनजर क्षेत्रीय हालात के बारे में विचार विमर्श किया है। कोविड-19 के प्रभावों को नियंत्रित करने के लिए अपनी-अपनी सरकारों द्वारा उठाए जा रहे कदमों से एक-दूसरे को अवगत कराया।
प्रधानमंत्री ने भूटान नरेश और ल्यो नचेन डॉ. लोतेय त्शेरिंग द्वारा नेतृत्वेकारी भूमिका निभाते हुए अपने देश में इस संक्रमण को फैलने से रोकने के तरीके की सराहना की। ल्यो्नचेन डॉ. त्शेरिंग ने भारत जैसे विशाल और जटिल देश में महामारी से लड़ने से बावजूद क्षेत्रीय स्तलर पर कोविड-19 विरोधी समन्वशयन को बढ़ावा देने में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया।
मिठास की इन लाखों देवियों को मौत से कौन बचायेगा!
दोनों नेताओं ने सार्क सदस्य देशों के नेताओं के बीच 15 मार्च को समाप्त विशेष व्यवस्थाओं के कार्यान्वायन की दिशा में हो रही प्रगति पर प्रसन्न ता व्यपक्त की। प्रधानमंत्री ने भारत और भूटान के कालातीत और विशेष प्रकार के संबंधों का उल्लेतख करते हुए ल्योतनचेन को भरोसा दिलाया कि भूटान के लिए इस महामारी के आर्थिक प्रभावों को कम करने में भारत उसे हरसंभव सहायता प्रदान करेगा।
प्रधानमंत्री ने महामहिम नरेश ल्योानचेन डॉ. त्शेथरिंग और ड्रक युल की मैत्रीपूर्ण जनता की अच्छी सेहत और कल्यानण के लिए शुभकामनाएं दीं।

Related posts

कोरोना योद्धाः लॉकडाउन में भी गुरुज्ञान जारी, एमसीयू में जारी हैं ऑनलाइन कक्षाएं

Ashutosh Kumar Singh

Covid-19 Impact on Economy and Remedial Measures

Ashutosh Kumar Singh

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में आपातकालीन प्रसूति सेवाओं का अभाव

Leave a Comment