स्वस्थ भारत डॉट इन
फार्मा सेक्टर

फार्मासिस्ट फाउंडेशन ने बनारस में निकाली जागरूकता रैली

बनारस / 25.02.2016
फार्मासिस्ट फाउंडेशन की बनारस शाखा के सदस्यों ने संस्कृत विश्वविधालय से लेकर कचहरी तक जागरूकता रैली निकली और डीएम के नाम ज्ञापन सौपा । रैली को सम्बोधित करते हुवे फार्मासिस्ट फाउंडेशन के जनपद अध्यक्ष अभय वर्मा ने कहा की पुरे प्रदेश में अप्रशिक्षित लोगों द्वारा दवा बेचने का काम किया जा रहा है जो आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है। अभय ने बताया की बनारस में सैकड़ों दवा दुकानों के ड्रग लाइसेंस फ़र्ज़ी तरीके से बनाये गए है, जिसमे आठवी फेल तक धड़ल्ले से दवा बांटते है। रैली के दौरान सदस्यों ने पम्पलेट बांटे और लोगों से दवा खरीदते समय सावधानी बरतने को कहा । फार्मासिस्टों ने लोगों से अपील की कि वे दवा फार्मासिस्ट से ही लें । बतातें चलें की  1 मार्च को लखनऊ में फार्मासिस्ट फाउंडेशन समेत अन्य फार्मासिस्ट संगठन अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर जा रहे है जिसमे अन्य राज्यों के फार्मासिस्ट संगठन भी शामिल हो रहे है।
 

बनारस की सडकों पर उतरी फार्मासिस्ट फाउंडेशन की टीम
बनारस की सडकों पर उतरी फार्मासिस्ट फाउंडेशन की टीम

डीएम को सौपा ज्ञापन की करवाई की मांग
फार्मासिस्ट फाउंडेशन ने रैली का समापन कर बाराणसी के डीएम को ज्ञापन सौपकर अवैध दवा दुकानों पर करवाई की मांग की है।  मांग पत्र में बगैर लाइसेंस के दवा दुकानों के सञ्चालन, बगैर फार्मासिस्टों के दवा वितरण पर रोक के अलावा ड्रग लाइसेंसिंग प्रक्रिया को पूर्णतः ऑनलाइन करने के साथ साथ भ्रष्ट एफडीए अधिकारीयों पर नकेल कसने की बात कही है ।
डीएम को ज्ञापन सौपते अमित श्रीवास्तव की टीम
डीएम को ज्ञापन सौपते अमित श्रीवास्तव की टीम

अमित श्रीवास्तव कर रहे है प्रदेश का दौरा
इस समय पुरे प्रदेश में फार्मासिस्ट फाउंडेशन की टीम काफी सक्रियता से लोगों को जागरूक कर रही है । फाउंडेशन के प्रदेशाध्यक्ष अमित श्रीवास्तव ने खुद कमान सँभाल रखी है। अमित ने बताया की यूपी की सभी जनपदों में सदस्यों की जबाबदेही तय की गई है की वे एफडीए में व्याप्त भ्रस्टाचार और दवा विक्रेताओं के साथ सांठ गांठ को उजागर कर जनता के सामने रखें। अमित ने आगे बताया की हर जनपद में जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ताकि लोग दवा के दुष्प्रभाव को जान सकें और सुरक्षित रहें।
रक्त दान कार्यक्रम का आयोजन
रैली के दौरान फार्मासिस्ट फाउंडेशन के सदस्यों ने रक्त दान कर मानवता का परिचय दिया । अभय कुमार ने बताया की फार्मासिस्ट फाउंडेशन आमजन के हितों के लिए सदैव तत्पर है। उन्होंने समय समय पर रक्तदान कार्यक्रम आयोजन करते रहने की बात कही है।
रक्तदान करते फाउंडेशन के सदस्य
रक्तदान करते फाउंडेशन के सदस्य

 
 
संबंधित खबरें:

यूपी के फार्मासस्टों को भरमा रहे हैं ड्रग कंट्रोलर !

लखनऊ: हाईकोर्ट के सामने सड़क पर बिकती रही दवा प्रशासन बेखबर

…तो फार्मासिस्टों पर लाठीचार्ज की तैयारी थी।

यूपी: अवैध दवा दुकानों के प्रकरण पर PIL दाखिल
 
 

Related posts

ऑनलाइन दवा बेचनेवाले ई कॉमर्स कंपनियों को तुरंत बंद करने का फरमान

swasthadmin

ड्रग इस्पेक्टर रविन्द्र गेंदले को एसीबी ने दबोचा

Vinay Kumar Bharti

स्वस्थ भारत ने मनाया अपना तीसरा स्थापना दिवस, गांधी का स्वास्थ्य चिंतन व जनऔषधि की अवधारणा विषय पर हुआ राष्ट्रीय परिसंवाद

swasthadmin

Leave a Comment

swasthbharat.in में आपका स्वागत है। स्वास्थ्य से जुड़ी हुई प्रत्येक खबर, संस्मरण, साहित्य आप हमें प्रेषित कर सकते हैं। Contact Number :- +91- 9891 228 151