स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

वर्ल्ड फूड इंडिया में होगा आयुष आहार का प्रदर्शन

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। वर्ल्ड फूड इंडिया में आयुष आहार के साथ आयुष स्टार्टअप्स के नवीन उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा। देश भर से आए स्टार्टअप्स प्रगति मैदान स्थित आयुष मंत्रालय के पवेलियन में अपने उत्पादों के साथ सहभागिता करेंगे। आयोजन में मौजूद कुल 18 स्टार्टअप्स तीस से अधिक आयुष आहारों का प्रदर्शन करेंगे।

आयुष आहार पर विषेष सत्र भी

आयोजन में ‘आयुष आहार’ पर आधारित एक विशेष सत्र भी आयोजित किया जाएगा। इस सत्र में आयुष आहार का महत्व, आयुष आहार से स्वास्थ्य लाभ आदि विषयों पर विमर्श किया जाएगा। सत्र में आयुर्वेद को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सामान्य जन-जीवन का हिस्सा बनाए जाने के प्रयासों पर भी मंथन किया जाएगा। आयुष क्षेत्र में नई खोजों को बढ़ावा देने, यूनीकॉर्न से विमर्श और आयुष क्षेत्र में प्रवेश कर रहे नए स्टार्ट-अप्स को बढ़ावा देने के प्रयासों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

CCRH बनी नोडल एजेंसी

आयुष मंत्रालय ने सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन होम्योपैथी (CCRH) को इस आयोजन के लिए नोडल एजेंसी के रूप में नियुक्त किया है। अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (AIIA), नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद जयपुर, राष्ट्रीय प्राकृतिक चिकित्सा संस्थान पुणे, CCRAS, मोरार जी देसाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ योग, आयुषएक्सिल (आयुष एक्सपोर्ट प्रोमोशन काउंसिल) और इन्वेस्ट इंडिया वर्ल्ड फूड इंडिया के इस आयोजन में अपना सहयोग देंगे।

Related posts

मस्तिष्क में मिर्गी-क्षेत्र के सटीक निर्धारण के लिए नया उपकरण

admin

श्रीअन्न के खुले आटे पर अब GST नहीं

admin

कैंसर के इलाज के लिए CAR-T Cell Therapy लॉन्च की राष्ट्रपति ने

admin

Leave a Comment