स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

10 हजार जन औषधि केंद्र खुले, 15 हजार और खुलेंगे

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की। उन्होंने एम्स, देवघर में ऐतिहासिक 10 हजारवां जन औषधि केंद्र भी राष्ट्र को समर्पित किया। उन्होंने देश में जन औषधि केंद्रों की संख्या 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार करने का कार्यक्रम भी शुरू किया।

देवघर एम्स में 10 हजारवां केंद्र खुला

प्रधानमंत्री ने झारखंड के देवघर, ओडिशा के रायगढ़ा, आंध्र प्रदेश के प्रकाशम, अरुणाचल प्रदेश के नामसाई और जम्मू-कश्मीर के अरनिया के लाभार्थियों से बातचीत की। उन्होंने 10 हजारवां जन औषधि केंद्र शुरू करने की उपलब्धि हासिल करने पर इसके लाभार्थी और एम्स, देवघऱ में जन औषधि केंद्र की संचालिका रुचि कुमारी को भी बधाई दी। इस मौके पर देवघर एम्स में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी उपस्थित रहे। वहां स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जहां PMJAY कार्ड वितरित किए गए और कई अन्य स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की गईं।

विकास रथ का नाम बदला

पीएम ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण और सस्ती दवा एक बड़ी सेवा है और ऐसी सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए लोगों की सराहना की। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा (VBSY) को आज 15 दिन पूरे हो रहे हैं और अब इसमें तेजी आ गई है। लोगों के स्नेह और भागीदारी के कारण वीबीएसवाई वैन का नाम विकास रथ से बदलकर मोदी की गारंटी गाड़ी हो गया है। यह गाड़ी अब तक 12 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में पहुंच चुकी है। जहां लगभग 30 लाख नागरिक इससे जुड़ चुके हैं।

Related posts

भीषण प्रदूषण से दिल्ली-एनसीआर में हेल्थ इमरजेंसी जैसे हालात

admin

पुनर्वास कार्य में लगे कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

admin

भारत को भारत की नजर से देखने की जरुरत : प्रो. द्विवेदी

admin

Leave a Comment