स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

देश भर में एक घंटे का स्वच्छता अभियान चला

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर पूरे देश ने 1 अक्टूबर को स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया। सभी ने स्वच्छता के लिए एक घंटा समर्पित किया है, जो देश के लिए एक उज्जवल भविष्य के निर्माण में मदद करेगा।

अंकित बैयानपुरिया भी शामिल हुए

इस स्वच्छता अभियान में प्रधानमंत्री के साथ अंकित बैयानपुरिया भी शामिल हुए। अंकित एक फिटनेस इन्फ्लुएंसर हैं। प्रधानमंत्री ने अपने एक्स पोस्ट पर एक वीडियो साझा किया जिसमें वह दैनिक जीवन में स्वच्छता और फिटनेस के महत्व के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने उनके दैनिक जीवन की दिनचर्या के बारे में भी बात की और अंकित के फिटनेस टिप्स के बारे में जाना।

आयुष मंत्रालय की भी रही भागीदारी

आयुष मंत्रालय ने अपने राष्ट्रीय संस्थानों, संगठनों, अनुसंधान परिषदों, अधीनस्थ संगठनों आदि के माध्यम से स्वच्छता अभियान कार्यक्रम मनाया। राष्ट्रीय भारतीय चिकित्सा प्रणाली आयोग (एनसीआईएसएम) और राष्ट्रीय होम्योपैथी आयोग (एनसीएच) ने 750 से अधिक कॉलेजों के अपने नेटवर्क के माध्यम से इस अभियान में भाग लिया। 8000 से अधिक आयुष स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र (एएचडब्ल्यूसी) भी इस अभियान का हिस्सा थे। केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल असम के डिब्रूगढ़ और केंद्रीय आयुष मंत्री डॉ. महेंद्र मुंजपारा गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले के वाधवान माधवव में अभियान में शामिल हुए।

Related posts

एंटीमाइक्रोबियल प्रतिरोध के विरुद्ध मिलकर काम करेंगे भारत-हॉलैंड

admin

CGHS लाभार्थियों को अब तीन संस्थानों में कैशलेस उपचार की सुविधा

admin

आईसीएमआर एवं एनवीबीडीसीपी की टीम करेगी बिहार का दौरा : केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment