स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार स्वस्थ भारत अभियान

तिलका माझी राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित होंगे ये डॉक्टर, जानिए क्या खास काम इन्होंने किया है

शुभकरण चूड़ीवाला की स्मृति में प्रत्येक वर्ष भागलपुर में दिया जाता है यह सम्मान

26 अगस्त को मिलेगा यह सम्मान

नई दिल्ली/31.07.2018
चिकित्सा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए दिल्ली की डॉ ममता ठाकुर एवं बिहार के डॉ एन के आनंद को तिलका माझी राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। स्वस्थ भारत की मार्गदर्श मंडल सदस्या डॉ ममता ठाकुर पूर्वी दिल्ली में बालिकाओं को सर्वाइकल कैंसर के प्रति जागरूक कर रही हैं। वहीं बिहार के डॉ एन के आनंद ‘स्वस्थ बालिका स्वस्थ समाज’ कैम्पेन के तहत बालिकाओं का इलाज निःशुल्क करते हैं। बिहार के समस्तीपुर के अपने क्लीनिक में अभी तक 7000 से ज्यादा बेटियों को डॉ आनंद निःशुल्क ओपीडी कर चुके हैं।
दोनों चिकित्सकों को स्वस्थ भारत अभियान के राष्ट्रीय संयोजक आशुतोष कुमार सिंह ने बधाईदेते हुए कहा कि इन जैसे चिकित्सकों के कारण ही समाज में चिकित्सकों का मान सम्मान बना हुआ है।

गौरतलब है की प्रख्यात स्वाधीनता सेनानी शुभकरण चुड़ीबाला की पुण्य स्मृति में ,महात्मा गान्धी की डेढ़ सौवीं जयंती के परिप्रेक्ष्य में प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी की पुण्य तिथि के उपलक्ष्य में 26 अगस्त को बिहार के भागलपुर में यह सम्मान दिया जाएगा। इस अवसर पर महात्मा गान्धी पर स्मारक व्याख्यान होगा अौर देश के विभिन्न राज्यों में गान्धी के रास्ते पर चलने वाले लोगों को प्रथम स्वतंत्रता सेनानी तिलका मांझी राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

Related posts

ताकि लखनऊ में कोई बेजुबान कोविड-19 के कारण भूखा न रहे…

राष्ट्रपति ने किया पल्स पोलियो कार्यक्रम का शुभारंभ

swasthadmin

छत्तीसगढ़ एफडीए से हटाये गए ड्रग कंट्रोलर रवि प्रकाश गुप्ता

Vinay Kumar Bharti

Leave a Comment