स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

भारत-अमेरिका में बढ़ रहे कोरोना के केस

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। दुनिया भर चीन की रहस्यमय बीमारी की चर्चा के बीच भारत में सर्दी की शुरुआत के साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के 88 नए मामले सामने आए हैं। इसने एक बार फिर लोगों को चिंता में डाल दिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 396 है जो अलग-अलग अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं।

अमेरिका में भी बढ़े कोरोना के केस

अमेरिका में बीते तीन महीनों में कोविड-19 के एक नए वेरिएंट B.A.2.86 के फैलने की जानकारी मिली है। जानकारों का मानना है कि इसके गंभीर परिणाम नहीं हैं। अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (CDC) के मुताबिक B.A.2.86 ओमीक्रॉन B.A.2 का सब-वेरिएंट है। फिलहाल अमेरिका में इस वेरिएंट के 10 फीसद मामले हैं हालांकि इस वेरिएंट के मामले बढ़ते हुए पाए गए हैं। दो सप्ताह पहले इस वेरिएंट के सिर्फ तीन फीसद मामले ही मिले थे।

गुजरात : 6 माह में हार्ट अटैक से ज्यादा मौतें

पिछले छह महीनों में गुजरात में दिल का दौरा पड़ने से एक हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जिनमें से 80 फीसद मृतक 11-25 वर्ष की आयु के हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वहां के शिक्षा मंत्री कुबेर डिंडोर ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिल का दौरा पड़ने के मामलों को देखते हुए लगभग दो लाख स्कूल शिक्षकों और कॉलेज प्राध्यापकों को कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (CPR) का प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि आपात स्थिति में ऐसे मरीजों को बचाने का प्रयास हो सके।

Related posts

अत्याधुनिक मशीन के साथ जयप्रभा मेदांता में कैंसर वार्ड का उद्घाटन

admin

कोरोना के कारण रमजान की बदली होगी फिजा

Ashutosh Kumar Singh

हरियाणा की छह बालिकाएं बनेंगी स्वस्थ् बालिका स्वस्थ समाज का गुडविल अम्बेसडर

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment