स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

आलोक की दूसरी किताब ‘एक रंगकर्मी की यात्रा’ का हुआ लोकार्पण

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। वरिष्ठ रंगकर्मी, लेखक और पत्रकार आलोक शुक्ला के तीन दशकीय रंगमंच और बॉलीवुड के संस्मरणों की किताब ‘एक रंगकर्मी की यात्रा’ का लोकार्पण 15जी ग्लोबल फ़िल्म फेस्टिवल में हुआ। इसमें नोएडा के मारवाह इंस्टीट्यूट के चेयरमैन संदीप मारवाह, सुप्रसिद्ध अभिनेता बृजेश कालरा, अभिनेत्री न्यायरा, मारवाह स्टूडियो के ब्रॉडकास्ट डॉयरेक्टर सुशील भारती, लेखिका ममता सोनी, नाटककार प्रतिभा जैन और प्रताप सिंह, प्रसिद्ध रंगकर्मी पुरुषोत्तम भट्ट, पत्रकार प्रशांत त्रिपाठी और संजय परिहार आदि की विशेष उपस्थिति रही।

35 साल का सफरनामा

इस मौके पर आलोक शुक्ला ने कहा कि ये उनके 35 साल की रंगकर्म और बॉलीवुड की यात्रा है जिसमें हबीब तनवीर, सागर सरहदी, रंजीत कपूर, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, आशुतोष राणा, कुमुद मिश्रा, मानव कौल, राजपाल यादव, जमील खान आदि जानी मानी शख्सियतों के साथ के संस्मरण अलग-अलग अध्याय के रूप में हैं। इनसे लोग बहुत कुछ सीख सकते हैं।

गंभीर बीमारी भी लेखन से रोक नही सकी

उन्होंने सभी लोगों के साथ किताब के प्रकाशक और साहित्यकार इंडिया नेटबुक्स के चेयरमैन डॉ संजीव कुमार का आभार व्यक्त करते हुए अपनी पहली किताब और नाट्य संग्रह ‘ख्वाबों के सात रंग’ की ही तरह इस किताब को भी अपना आशीर्वाद देने का अनुरोध किया। इसी के साथ उन्होंने अपनी गंभीर बीमारी में नाटक, बॉलीवुड और पत्रकार साथियों की भरपूर मदद के लिए भी सभी का शुक्रिया अदा किया। गौरतलब है कि आलोक शुक्ला बीते ढाई साल से GBS पैरालिसिस से पीड़ित हैं और अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं लेकिन उनके हौसले बुलंद हैं और ऐसे में ही वे अपनी लेखन यात्रा से नई ऊंचाइयां छूने में हैं।

Related posts

डायबिटीज, इन्फेक्शन जैसी बीमारियों की 41 दवाओं के घटेंगे दाम

admin

भारत के पास पोर्टेबल अस्पताल भी

admin

ये तीन कवच योजनाएं माँ और बच्चे को बनाएंगी खुशहाल

admin

Leave a Comment