स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

बिहार सरकार कोरोना वैक्सीन खरीद कर करायेगी टीकाकरण

पटना (स्वस्थ भारत मीडिया)। केंद्र सरकार की ओर से कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति नहीं किये जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सरकारी खर्चे से वैक्सीन खरीद कर लोगों का टीकाकरण करायेगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उच्चस्तरीय बैठक में यह तय किया गया। मालूम हो कि अभी राज्य में कहीं भी फ्री वाली वैक्सीन उपलब्ध नहीं है।

मास्क पहनें, अलर्ट रहें

बैठक में उन्होंने आम लोगों से भीड़ भाड़ वाले स्थानो पर मास्क का प्रयोग करने की अपील करते हुए अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने दावा किया कि बिहार में अभी भी प्रतिदिन कोरोना की टेस्टिंग बड़ी संख्या में हो रही है। अभी पूरे देश में कोरोना की जितनी जांच हो रही है, उसकी एक तिहाई जांच बिहार में हो रही है। देश में १६ लाख की आबादी पर कोरोना की औसत जांच छह लाख के कारीब है जबकि बिहार में १० लाख की आबादी पर कोरोना की औसत जांच आठ लाख से ज्यादा हो रही है।्र

अधिक से अधिक जांच पर जोर

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पूरे राज्य में अधिक से अधिक टेस्टिंग करायें। जितनी अधिक जांच होगी, कोरोना संक्रमण के मामलों का पता चलेगा। कोरोना के मामले घटे या बढ़े, कोरोना की निरंतर जांच जारी रखें। अस्पतालों में इलाज की पूरी व्यवस्था रखें। अस्पतालों में सभी प्रकार की दवायें एवं उपकरण रखें। ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करें। भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर लोग मास्क का प्रयोग करें।

Related posts

कैंसर की वैक्सीन का क्लिनिकल परीक्षण करेगा अमेज़ॅन

admin

आपके साथ भी ऐसा हो सकता है

admin

बासमती चावल के लिए निर्धारित किये गये मानक

admin

Leave a Comment