स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

ओमान में Antimicrobial Resistance पर सम्मेलन 24 नवंबर से

भारत से स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती पी. पवार भाग लेंगी

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। ओमान में 24 नवंबर ‘एंटीमाइक्रोबियल रेसिस्टेंस’ (रोगाणुरोधी प्रतिरोध) पर तीसरे वैश्विक उच्च-स्तरीय मंत्रिस्तरीय सम्मेलन हो रहा है। दो दिवसीय इस सम्मेलन में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार भाग ले रही हैं।

भारत का रखेंगी पक्ष

वे वहां उद्घाटन सत्र के दौरान भारत का राष्ट्रीय वक्तव्य देंगी। सम्मेलन के दौरान डॉ. पवार अन्य नेताओं, नीति निर्माताओं, प्रमुख वैश्विक विशेषज्ञों, निजी क्षेत्र के प्रतिनिधियों, नागरिक समाज, अनुसंधान संस्थानों और बहुपक्षीय संगठनों के साथ रोगाणुरोधी प्रतिरोध (AMR) पर व्यापक चर्चा करेंगी, जो सबसे बड़े खतरों में से एक है। वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग करके जीवाणु रोगों के उपचार को रोकता है।

दो बार और हुए हैं सम्मेलन

The AMR Pandemic : From Policy to One Health Action थीम के तहत सम्मेलन AMR से निपटने और 2014 और 2019 में नीदरलैंड्स में आयोजित पिछले दो उच्च-स्तरीय मंत्रिस्तरीय सम्मेलनों की सफलता के बाद अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ाएगा। सम्मेलन से AMR पर 2024 संयुक्त राष्ट्र महासभा उच्च स्तरीय बैठक में राष्ट्रों के लिए साहसिक और विशिष्ट राजनीतिक प्रतिबद्धताओं के साथ आने का रासता भी साफ होगा।

Related posts

7 वें वेतन आयोग के नाइंसाफी के खिलाफ 28 दिसंबर को संसद पर हल्ला बोलेंगे फार्मासिस्ट

Vinay Kumar Bharti

New Technology : अब घंटों का काम सेकेंड भर में होगा

admin

कोविड से मौतें: मुआवजा के लिए केंद्रीय टीम काम पर

admin

Leave a Comment