स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

डॉ. स्वाति सिंह राठौर को मिला लाइफ टाइम अचीवर्स अवार्ड-2022

नई दिल्ली/गुरुग्राम। गुरुग्राम की जानी-मानी स्त्री रोग एवं आईवीएफ विशेषज्ञ डॉ. स्वाति सिंह राठौर को दिल्ली में हुए 6 सिग्मा एक्सलेंस अवार्ड समारोह में ‘लाइफ टाइम अचीवर्स अवार्ड-2022’ से नवाजा गया है। उन्हें यह अवार्ड स्वास्थ्य के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्य के लिए केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदान किया। हाल ही में डॉ. स्वाति सिंह राठौर को ‘वूमेन अचीवर्स अवार्ड’ से भी सम्मानित किया गया था। पिछले एक सप्ताह में यह दूसरा मौका है जब उन्हें देश-दुनिया के बड़े मंचों से इस तरह सम्मानित होने का मौका मिला है।

स्माज सेवा में भी सक्रियता रही

भाजपा महिला मोर्चा, गुरुग्राम की उपाध्यक्ष डॉ. स्वाति सिंह राठौर शुरू से ही पढाई- लिखाई के साथ-साथ समाज सेवा में भी सक्रिय रही हैं। यहीं कारण हैं कि उन्होंने महिलाओं के दुःख-दर्द बांटने के लिए लगातार स्वास्थ्य कैंप आयोजित किए हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने बहुत से निःसंतान दंपत्ति को आइवीएफ पद्धति से संतान सुख प्राप्त करने में भी मदद की है।

अवार्ड मरीजों को समर्पित

कृति अस्पताल की संस्थापिका डॉ. स्वाति राठौर एमबीबीएस, एमएस की डिग्री लेने के साथ-साथ आइवीएफ की एक्सपर्ट के रूप में जानी जाती है। इस अवार्ड के बारे में उन्होंने कहा कि, ये अवार्ड मेरे कार्यों को रेखांकित कर रहे हैं। लेकिन इस अवार्ड की असली हकदार मेरे मरीज हैं, जिन्होंने मुझपर विश्वास जताया है, जो मुझे इतना स्नेह और प्यार देते हैं। साथ ही इस अवार्ड का क्रेडिट उन तमाम लोगों को जाता है जिनके सहयोग के बिना मैं इस मुकाम तक नहीं पहुंच सकती थी। खासतौर से मैं अपने अस्पताल के सभी कर्मचारियों का भी शुक्रग्रुजार हूं जो मेरे समाज सेवा के कार्य में हर घड़ी मेरा साथ देते हैं।

बधाइयों का तांता

डॉ. स्वाति राठौर को मिले इस अवार्ड के बाद स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े हुए सैकडों लोगों ने जहां अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की है वहीं जिला भाजपा, गुरुग्राम के कई वरिष्ठ साथियों का भी संदेश उन्हें प्राप्त हो रहे हैं।

Related posts

One more step towards the success of Swasth Balika- Swasth Samaj yatra 2016

Ashutosh Kumar Singh

दो लाख आबादी को कवर करने वाली मलेरिया उन्‍मूलन प्रदर्शन परियोजना का शुभारंभ मांडला में होगा – श्री जेपी नड्डा

Vinay Kumar Bharti

स्वास्थ्य मंत्री ने किया “मैनेजमेंट ऑफ हेल्थकेयर सिस्टम्स” पुस्तक का लोकार्पण

admin

Leave a Comment