स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य आयोजन मैसूर में

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (IDY-2022) के प्रदर्शन का मुख्य आयोजन कर्नाटक के मैसूर में 21 जून 2022 को होगा। आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने आज यह घोषणा की कि मैसूर को सामूहिक योग प्रदर्शन (मुख्य कार्यक्रम) के स्थल के रूप में चुना गया है। चूंकि यह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव‘‘ वर्ष में पड़ रहा है इसलिए मंत्रालय ने देश भर में 75 प्रतिष्ठित स्थानों पर इसके आयोजन की योजना बनाई है और वैश्विक स्तर पर भारत की ब्रांडिंग पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

21 जून को गार्जियन रिंग

मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए श्री सर्बानंद ने कहा कि मैसूर में मुख्य कार्यक्रम के अलावा इस वर्ष 21 जून को एक और कार्यक्रम गार्जियन रिंग भी आकर्षण का केन्द्र होगा। यह एक रिले योग स्ट्रीमिंग कार्यक्रम है जो विदेशों में भारतीय मिशनों द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रमों की डिजिटल फीड को एक साथ कैप्चर करेगा। यह प्रस्तावित योजना उगते सूरज की भूमि जापान से स्थानीय समयानुसार सुबह 6 बजे स्ट्रीमिंग शुरू करने की है।

कार्यक्रमों की श्रृंखला

उन्होंने यह भी बताया कि इस IDY तक कार्यक्रमों की एक श्रृंखला की योजना बनाई गई है। 27 मई को हैदराबाद में इसकी 25 दिवसीय उलटी गिनती शुरू की जा रही है। इससे पहले शिवडोल (2 मई को 50वें दिन की उलटी गिनती) और लाल किले (7 अप्रैल को 75वें दिन की उलटी गिनती) में मेगा काउंटडाउन कार्यक्रम आयोजित किए गए थे।

Related posts

TREATMENT AND MANAGEMENT OF COVID-19: HOMOEOPATHIC PERSPECTIVE

Ashutosh Kumar Singh

एलोपैथी प्रिस्क्रिप्सन के अधिकार को लेकर आमने – सामने हुवे आयुष और फार्मासिस्ट

Vinay Kumar Bharti

खाद्य सुरक्षा मित्र योजना का हुआ लोकार्पण, छोटे व्यापारियों को होगा लाभ

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment