स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन 29 जनवरी को

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्कूली छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा 2024’ का आयोजन दिल्ली में 29 जनवरी को हो रहा है। इसके 7वें संस्करण के लिए अब तक एक करोड़ से अधिक पंजीकरण दर्ज किए गए हैं।

परीक्षा और उसके बाद की चिंताओं पर होगा विमर्ष

इस कार्यक्रम में देश-विदेश से छात्र, अभिभावक और शिक्षक परीक्षाओं और स्कूल के बाद के जीवन से संबंधित चिंताओं पर चर्चा होती है। कार्यक्रम में लगभग चार हजार प्रतिभागी प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करेंगे। हर राज्य और केंद्रशासित प्रदेश से दो छात्रों और एक शिक्षक तथा कला उत्सव एवं वीर गाथा प्रतियोगिता के विजेताओं को मुख्य कार्यक्रम के लिए विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जा सकता है।

प्रतिभागियों को मिलेगी पीएम की किताब

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 6 से 12वीं कक्षा के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए ऑनलाइन बहुविकल्प प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता 11 दिसंबर, 2023 से 12 जनवरी, 2024 के बीच Mygov पोर्टल पर लाइव है। लगभग 2050 प्रतिभागियों का चयन पोर्टल पर उनके प्रश्नों के आधार पर किया जाएगा। उन्हें एक विशेष परीक्षा पे चर्चा किट प्रदान की जाएगी जिसमें प्रधानमंत्री द्वारा लिखित पुस्तक हिंदी और अंग्रेजी में एग्जाम वॉरियर्स और एक प्रमाण पत्र शामिल होगा।

Related posts

सैल्यूट तो करना ही होगा डॉक्टर साहब को…वजह तो जान लीजिए

admin

कहीं आप भी तो कोरोना के सपने नहीं देखते?

Ashutosh Kumar Singh

Global Initiative on Digital Health हुआ लॉन्च

admin

Leave a Comment