स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

राहत : 10 दिन और झेलना होगा कोरोना का सितम

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। कोरोना संक्रमण अब न केवल बढ़ रहा है बल्कि कई राज्यों में भी फैलने लगा है। जहो तक बिहार की बात है तो इसके 24 जिलों में संक्रमित मरीज मिल रहे है। यहां एक दिन में 52 पॉजिटिव मिले और एक्टिव मरीजों की संख्या 200 के पार हो चुकी है। उधर संक्रमण के नये दौर में देषभर में अब तक 16 कोरोना पीड़ितों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार बुधवार को 7830 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

जल्द राहत मिलने का अनुमान

राहत वाली खबर यह है कि अब कोरोनावायरस खत्म होने की कगार पर है। यह जल्द ही सर्दी-जुकाम जैसे वायरल जैसा हो जाएगा। अगले 10 दिनों तक कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जाएगी। इसके बाद मामले कम होने लगेंगे। बताया गया कि देश में भले ही कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, अस्पताल में भर्ती होने के हालात कम बन रह हैं। मामलों में मौजूदा वृद्धि XBB.1.16 वैरिएंट की वजह से हो रही है। यह Omicron का सब-वैरिएंट है।

अब तक 16 की मौत

मंत्रालय के अनुसार दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में दो-दो संक्रमितों ने जान गंवाई, जबकि उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, महाराष्ट्र हरियाणा, बिहार और गुजरात में एक-एक मौत दर्ज की गई। केरल में पांच मौतें दर्ज हुईं। दिल्ली से सटे फरीदाबाद में भी 65 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 292 पहुंच गया है। सात मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि 285 को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

Related posts

अपने ही खून से होगा गंजेपन और झुर्रियों का इलाज

admin

2035 तक अपना स्पेस स्टेशन….ऑस्ट्रेलिया में cow therapy

admin

भुवनेश्वर में बनेगा आयुष दीक्षा केंद्र

admin

Leave a Comment