स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

रन फॉर होम्योपैथी 3.0 दिल्ली में 9 अप्रैल को

अजय वर्मा

नयी दिल्ली। दिल्ली की सिम्पैथी इंस्टीट्यूट ऑफ होम्योपैथिक फार्मेसी आगामी 9 अप्रैल को होम्योपैथी के संस्थापक डॉ. सी.एफ.एस. हैनिमैन की जयंती पर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रन फॉर होमियोपैथी के तीसरे संस्करण का आयोजन कर रही है। यह सिलसिला 2019 से चल रहा है। दौड़ना आगे बढ़ने का प्रतीक है। रन फॉर होम्योपैथी 3.0 में भारत के होम्योपैथिक समुदाय की ताकत, एकता और प्रभाव शामिल है, जो पेशेवर उपलब्धि और उनके द्वारा किए गए सामाजिक प्रभाव, दोनों के प्रति समर्पण को प्रदर्शित करता है। यह दौड़ होम्योपैथिक चिकित्सकों, होम्योपैथिक छात्रों और होम्योपैथिक फार्मासिस्टों द्वारा आम जनता को दी गई सहायता की एक अभिव्यक्ति है।

यहां करा सकेंगे मुफ्त पंजीयन

इस आयोजन के अध्यक्ष डॉ. आर कांत ने इस दौड़ में जुटने के लिए पूरे भारत से सभी का स्वागत किया है। उन्होंने बताया कि इसमें भाग लेने के लिए पंजीकरण मुफ्त है और इस लिंक के माध्यम से कोई भी अपना पंजीकरण करा सकते हैं-https://forms.gle/ZTMhHoqGDn8KkTzu9। उन्होंने कहा कि प्रतिभागी विभिन्न श्रेणियों में दौड़ सकते हैं। बच्चों के लिए 100 मीटर (9-12 वर्ष), किशोरों के लिए 400 मीटर (13-17 वर्ष), विकलांगों के लिए 400 मीटर, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 800 मीटर, 1600 मीटर, 3200 मीटर और सभी वयस्क पुरुषों और महिलाओं के लिए 4800 मीटर की श्रेणी है। आयोजन के उपाध्यक्ष डॉ. दीपक शर्मा ने कहा कि टी-शर्ट, रिस्टबैंड-बिब्स और डिजिटल सर्टिफिकेट सभी निःशुल्क प्रदान किए जाते हैं। होम्योपैथिक डॉक्टर, होम्योपैथिक मेडिकल छात्र, फार्मासिस्ट, डिस्पेंसर, होम्योपैथिक स्टोर के मालिक, शिक्षाविद्, कर्मचारी सदस्य, दवा उद्योग के प्रतिनिधि, होम्योपैथिक उत्साही और विश्वासी सभी का इसमें स्वागत है।

आयोजन को कई संस्थाओं का समर्थन

वाइस प्रिंसिपल डॉ. आयशा शम्सी इस आयोजन के समर्थकों के लिए आभारी हैं। समर्थकों में दिल्ली होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन, ऑर्बिट्स क्लिनिक, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ होम्योपैथिक फिजिशियन (नोएडा), होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन, होम्योपैथिक डॉक्टर्स एसोसिएशन (फरीदाबाद), इंटरनेशनल होम्योपैथिक फाउंडेशन (गुरुग्राम), होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन (साउथ दिल्ली), होम्योपैथिक एसोसिएशन, होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इंडिया, होम्योपैथिक कार्डियोलॉजिस्ट ऑफ इंडिया और हमारे स्वास्थ्य साथी मारेंगो क्यूआरजी अस्पताल (फरीदाबाद) हैं। सेलिब्रिटी, एथलीट, नेता और होम्योपैथ लीजेंड की भागीदारी इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होगी।

Related posts

सिर्फ 60 रुपये में केंद्र सरकार देगी मधुमेह की दवा

admin

कश्मीर में आयुष उत्सव का हुआ आयोजन

admin

होम्योपैथी के साथ ही स्वास्थ्य, खुशी और सद्भाव संभव

admin

Leave a Comment