स्वस्थ भारत मीडिया
नीचे की कहानी / BOTTOM STORY

अंगदान की शपथ लेने वाले 90 वर्षीय बहादुर सिंह धाकरे को Big Salute

अजय वर्मा

नयी दिल्ली। परिवार के 36 लोगों के साथ अंगदान करने की शपथ लेने वाले बहादुर सिंह धाकरे बार-बार नमन के अधिकारी हैं। इस मामले में वह प्रेरणास्रोत बनकर उभरे हैं। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक पोस्ट में उनको धन्यवाद देते हुए कहा है कि वो हम सभी के लिये प्रेरणीय हैं।

परिवार के 36 लोगों ने ली शपथ

समाजसेवी एवं भाजपा नेता दिगंबर सिंह धाकरे के पिता वयोवृद्ध बहादुर सिंह धाकरे पूर्व प्रधान, सिकंदरपुर सैंया रहे हैं। 90 वर्ष की उम्र में 18 वर्ष से अधिक के अपने 36 परिजनों के साथ विशाल शिविर में अंगदान करने की शपथ ली है। उन्होंने अपने सभी परिजनों से बात कर यह निर्णय लिया। उनके परिवार में जो अभी 18 वर्ष से कम उम्र के हैं, उनको भी प्रेरित किया कि जब वे 18 के हो जाएं, तो अपने अंगदान के लिए पंजीकरण अवश्य कराएं।

आगरा में लगा था कैंप

इनके परिजनों में उनके पुत्र दिगंबर सिंह धाकरे, पुत्रवधु नीलू धाकरे, दूसरे पुत्र-पुत्रवधु, तीनों बेटियां, उनके दामाद एवं पौत्र-प्रपौत्र-पौत्री- प्रपौत्री एवं उनकी जीवन साथी भी शामिल हैं। आपको बता दें कि 16 सितम्बर को आगरा में विशाल अंगदान शिविर का आयोजन किया गया था। इसी में धाकरे जी ने शपथ ली। इस कैंप में 8 हजार लोगों ने अंगदान के लिए पंजीयन कराया था।

Related posts

देश को ब्रांड नहीं, जनऔषधि की है जरूरत

Ashutosh Kumar Singh

सीडीआरआई की वैज्ञानिक परीक्षण सुविधा को मिला भरोसे का प्रमाण पत्र

Ashutosh Kumar Singh

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी का संदेश

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment