स्वस्थ भारत मीडिया
Front Line Article SBA विशेष अस्पताल

डॉक्टर्स डे: चिकित्सकों की सुरक्षा विषय पर होगा परिसंवाद 

स्वस्थ भारत (न्यास) एवं बिहार मेडिकल फोरम कर रहा है आयोजन

दिल्ली के जाने-माने चिकित्सक ले रहे हैं भाग

नई दिल्ली/30.06.2019

विगत कुछ दशकों में चिकित्सकों के साथ हिंसा के मामले में इजाफा हुआ है। हाल ही में बंगाल के रेजिडेंट डॉक्टर के साथ भीड़ द्वारा मारपीट का मामला बहुत सुर्खियों में रहा था। जिन पर देश के स्वास्थ्य का दारोमदार है, आज वे ही खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। ऐसे में समाज के लिए चिकित्सकों की सुरक्षा का प्रश्न एक अहम मुद्दा बन जाता है। इसी मसले को समझने के लिए स्वस्थ भारत (न्यास) एवं बिहार मेडिकल फोरम के संयुक्त तत्वावधान में प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना के सहयोग से नई दिल्ली में एक राष्ट्रीय परिसंवाद का आयोजन नेशनल डॉक्टर्स डे के के अवसर पर हो रहा है।

डॉक्टर्स डे के दिन स्वस्थ भारत (न्यास) ने चिकित्सकों की सुरक्षा का प्रश्न विषय पर एक परिसंवाद का आयोजन किया है। उसका आमंत्रण-पत्र

इस परिसंवाद का विषय है ‘ चिकित्सकों की सुरक्षा का प्रश्न’। इस प्रश्न से जुड़े तमाम सवालों को सुलझाने एवं समझाने की कोशिश करने के लिए दिल्ली के तमाम बड़े चिकित्सक कल यानी 1 जुलाई को दोपहर के ढ़ाई बजे दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित गांधी शांति प्रतिष्ठान में उपस्थित हो रहे हैं। साथ में स्वास्थ्य विषय से जुड़े स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं स्वास्थ्य पत्रकारों की उपस्थिति भी इस आयोजन में चार चांद लगाएगी। आयोजन की अध्यक्षता वरिष्ठ स्वास्थ्य पत्रकार व मेडिकेयर न्यूज के मैनेजिंग एडिटर धनन्जय कुमार कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ इस आयोजन का संचालन वरिष्ठ रंगकर्मी, एंकर,कवि एवं गीतकार मनोज सिंह ‘भावुक’ कर रहे हैं। इस आयोजन में वरिष्ठ न्यूरो-सर्जन डॉ. मनीष कुमार, बिहार मेडिकल फोरम के सचिव व वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. राजेश पार्थ सारथी, वरिष्ठ ऑनकोलोजिस्ट डॉ. सुशील कुमार, वरिष्ठ होमियोपैथिक चिकित्सक डॉक्टर पंकज अग्रवाल एवं डॉ. आर.कांत, डॉ. ममता ठाकुर, वेल नोन लाइफ एंड वेलनेस कोच डॉ. अभिलाषा द्विवेदी, फेडरेशन ऑफ रेसिडेंट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. सुमेध संदनशिव सहित दिल्ली के तमाम वरिष्ठ चिकित्सकों उपस्थिति एवं उनके वक्तव्य इस आयोजन को गरीमा प्रदान कर रहे हैं।

गौरतलब है कि न्यास के रूप में स्वस्थ भारत विगत 4 वर्षों से स्वास्थ्य एडवोकेसी का कार्य कर रहा है जबकि अभियान के रूप में विगत 7वर्षों से। लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए स्वस्थ भारत ने दो बार पूरे भारत की यात्रा की है। वही बिहार मेडिकल फोरम दिल्ली में चिकित्सक एवं मरीजों के हितों के लिए लगातार प्रयारसत संस्था है।

संपर्कः 9891228151

Related posts

स्वस्थ भारत यात्रा दिल्ली से जयपुर की ओर रवाना

swasthadmin

स्वस्थ भारत यात्रा-2 के चौथे चरण का समापन

…और बिनोद कुमार की पहल रंग लायी

swasthadmin

Leave a Comment

swasthbharat.in में आपका स्वागत है। स्वास्थ्य से जुड़ी हुई प्रत्येक खबर, संस्मरण, साहित्य आप हमें प्रेषित कर सकते हैं। Contact Number :- +91- 9891 228 151