स्वस्थ भारत मीडिया
आयुष / Aayush

7 अप्रैल को डिब्रूगढ़ में योग महोत्सव का आयोजन

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। आयुष मंत्रालय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के 75 दिनों तक के उपलक्ष्य में 7 अप्रैल को डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय परिसर में योग महोत्सव का आयोजन करेगा। केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने 1 अप्रैल को इसकी तैयारी का जायजा लेने के लिए कार्यक्रम स्थल का दौरा किया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत, मंत्रालय व जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान उनके साथ थे।

7 को विश्व स्वास्थ्य दिवस भी

आयुष मंत्री कहा कि यह बहुत गर्व का क्षण है क्योंकि हमारा सुंदर डिब्रूगढ़ देश में एक सबसे बड़े योग महोत्सव की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह एक अद्भुत संबंध है कि हम उसी तिथि को विश्व स्वास्थ्य दिवस भी मनाते हैं। अपनी विरासत के अनुरूप भारत योग की इस यात्रा को आगे बढ़ाने के हरसंभव प्रयास के लिए प्रतिबद्ध है क्योंकि यह गुणवत्तापूर्ण मानव जीवन के लिए रामबाण बन गया है। योग ने पूरी दुनिया को बेहतर कल के लिए एकजुट कर दिया है।

छात्रों से भी विचार-विमर्श

उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री और विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर जितेन हजारिका के साथ छात्रों के संग संवाद भी किया। इस दौरान आयुष के महत्व से लेकर राष्ट्र निर्माण में विद्यार्थियों की भूमिका बढ़ाने के लिए उनके लाभ के लिए सृजित किए गए अवसरों तक विभिन्न विषयों पर चर्चाएं हुईं। केंद्रीय मंत्री ने विद्यार्थियों से योग महोत्सव के सफल आयोजन में सक्रिय रूप से भाग लेने का आह्वान भी किया।

Related posts

कोरोना,लॉकडाउन एवं मानसिक स्वास्थ्य

Ashutosh Kumar Singh

होम्योपैथिक चिकित्सकों के लिए टेली मेडिसिन दिशा-निर्देशों को मिली स्वीकृति

Ashutosh Kumar Singh

कोरोना आपातकालः यह रीसेट हमारे लिए एक परीक्षा है

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment