समाचार

NRHM घोटालाः देरी पर SC ने लगाई CBI को फटकार

उत्तर प्रदेश में हुवे हज़ारों करोड़ के NRHM घोटाले में सीबीआई को इसबार झटका लगा है। उत्तर प्रदेश में हुवे एनआरएचएम घोटाले पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को फटकार लगाई है। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाला मामले में अहम गवाहों के बयान दर्ज कराने में हो रही देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को आड़े हाथ लिया है। कोर्ट ने जांच एजेंसी को यह काम तीन महीने के भीतर करने का आदेश दिया है। इस मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा मुख्य आरोपी  हैं।

SC ने लगाई CBI को फटकार
SC ने लगाई CBI को फटकार

 
सुप्रीम कोर्ट गवाहों के बयान में हो रही देरी की वज़ह से नाराज़ होकर न्यायमूर्ति टीएस ठाकुर ने टिप्पणी की कि अगर गवाही जल्द नहीं कराई तो आरोपियों को जमानत दे देंगे । बुधवार को कुशवाहा की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान अहम गवाहों के बयान दर्ज कराने में हो रही देरी पर नाराजगी जताई । कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सीबीआई को फटकार लगाते हुए कहा कि यह प्रक्रिया अंतहीन तरीके से नहीं चल सकती। इसे कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता।

घोटाले के मुख्य आरोपी मायावती सरकार के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा तीन साल से अधिक समय जेल में बिता चुके हैं। कुशवाहा के वकील उनकी जमानत के लगातार कोशिश कर रहे है पर सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को बरक़रार रखते हुवे जमानत याचिका ठुकरा दी।
अपने फ़ेसबुक पर स्वस्थ भारत अभियान की खबर पढ़ना हो तो यहाँ स्वस्थ भारत अभियान करें ।

Related posts

तो सस्ती होंगी दवाएं…अधिकतम मुनाफा तय करेगी सरकार!

swasthadmin

स्वास्थ्य की बात गांधी के साथः 1942 में महात्मा गांधी ने लिखी थी की ‘आरोग्य की कुंजी’ पुस्तक की प्रस्तावना

swasthadmin

पत्नी की लाश के लिए चार दिनों से गुहार लगा रहा है महादेव भगत, पुवाल का पुतला बनाकर अंत्येष्टि की तैयारी

1 comment

Leave a Comment

swasthbharat.in में आपका स्वागत है। स्वास्थ्य से जुड़ी हुई प्रत्येक खबर, संस्मरण, साहित्य आप हमें प्रेषित कर सकते हैं। Contact Number :- +91- 9891 228 151