स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

अमेरिका, नेपाल तक फैली चीन की रहस्यमय बीमारी

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। चीन के बच्चों में फैली रहस्यमय निमोनिया अमेरिका और नेपाल तकं पहुंच गयी है। मीडिया खबरों के मुताबिक अमेरिका के ओहियो में बड़ी संख्या में बच्चों को यह बीमारी हो गई है जिसके बाद उन्हें अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है।

एक साथ कई वायरस का अटैक

वॉरेन काउंटी के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार अगस्त से अब तक 142 चाइल्ड मेडिकल मामले सामने आए हैं, जिन्हें व्हाइट लंग सिंड्रोम नाम दिया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि यह मेडिकल डिपार्टमेंट के लिए चुनौती बन गई है। उनके मुताबिक ये बीमारी ठीक वैसी ही है, जैसी चीन में फैली हुई है। अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (CDC) का मानना है कि एक ही समय में कई वायरसों के मिलकर फैलना व्हाइट लंग सिंड्रोम का कारण है।

रोग प्रतिरोधक क्षमता में आयी कमी

एक स्टडी के मुताबिक महामारी के दौरान लॉकडाउन, मास्क पहनने और स्कूल बंद होने से बच्चों की प्रतिरोधक क्षमता कम हो गई है, जिससे वे मौसमी संक्रमणों के प्रति अधिक संवेदनशील हो गए हैं। इसको लेकर वॉरेन काउंटी के अधिकारियों ने प्रसार को रोकने के कुछ तरीकों के रूप में अपने हाथ धोने, अपनी खांसी को ढकने, बीमार होने पर घर पर रहने और टीकों के बारे में अपडेट रहने की सलाह दी है।

Related posts

एक टेस्ट से मलेरिया की संपूर्ण जांच संभव

admin

नफरत की वायरस का ऐतिहासिक मूल्यांकन

Ashutosh Kumar Singh

साइबर फोरेंसिक साक्ष्यों को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम

admin

Leave a Comment