स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

आयुर्वेद के संदेश के साथ निकली बाइकर्स रैली

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। आयुर्वेद का संदेश देने के लिए दिल्ली समेत 11 शहरों में बाइकर्स रैली का आयोजन किया गया। इन रैलियों का मुख्य उद्देश्य देश भर के युवाओं को आयुर्वेद दिवस के वैश्विक संदेश आयुर्वेद फॉर वन हेल्थ से जोड़ना और आयुर्वेद के समग्र दृष्टिकोण को बढ़ावा देना था।

दिल्ली में अनस-शिवम ने किया नेतृत्व

आयुष मंत्रालय की इस पहल में देश भर के बाइकर्स स्वयं आगे बढ़ कर आए और अलग-अलग ग्यारह शहरों में बाइकर्स समूहों का काफिला लेकर आयुर्वेद का संदेश जन-जन तक पहुंचाया। दिल्ली से अनस और शिवम के नेतृत्व में ट्विन नोमैड्स बाइकर क्लब, दिल्ली, ड्रैगन जेड क्लब के किरण पोलीपल्ली, विशाखापत्तनम, और ओसवाल्ड स्मिथ डी, तमिलनाडु बाइकर्स एसोसिएशन के सदस्य, चेन्नई ने मिलकर इस देशव्यापी अभियान में अनगिनत बाइकर्स को देश भर से जोड़ा और आयुर्वेद की सोच को वैश्विक सोच बनाने का संदेश दिया।

आयुर्वेद को जन-जन तक पहुंचाना होगा : मंत्री

केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सभी बाइकर्स और आयोजकों को संदेश देते हुए कहा कि आयुर्वेद दिवस के पूर्व देशव्यापी बाइकर्स रैली के अभियान से देश भर के युवाओं के मन में आयुर्वेद के प्रति एक सकारात्मक लहर का संचार होगा और भविष्य के भारत को एक स्वस्थ और संगठित भारत बनाने का सपना साकार हो सकेगा। हमें आयुर्वेद दिवस के माध्यम से भारत की हजारों साल पुरानी आयुर्वेदिक चिकित्सा संस्कृति को वैश्विक मंच पर ले जाना है और आयुर्वेद को दुनिया भर में आम लोगों की जीवनशैली का हिस्सा बनाना है।

Related posts

कोविड-19 के खिलाफ लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग सबसे बड़ी वैक्सीन !

Ashutosh Kumar Singh

सशस्त्र बलों को भी मिलेंगे श्री अन्न से बने भोजन

admin

गुजरातः370 बरातियों ने किया रक्तदान…!

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment