स्वस्थ भारत मीडिया
कोविड-19 / COVID-19 नीचे की कहानी / BOTTOM STORY समाचार / News

दिल्ली के ये आठ क्षेत्र भी हुए कोविड-19 हॉटस्पॉट घोषित

दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। सरकार ने 8 और क्षेत्रों को सील कर दिया है। गायत्री सक्सेना की रपट

नई दिल्ली/ एसबीएम

दिल्ली में जहां कुछ हॉट स्पॉट क्षेत्र कोविड-19 मुक्त हुए हैं। वहीं कुछ नए क्षेत्र इसकी जद में आ गए हैं। दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के हिसाब से 8 और क्षेत्रों को कोविड-19 का हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। इन सभी क्षेत्रों को ऑपरेशन सील्ड के तहत 17 अप्रैल से सील कर दिया गया है। इस तरह दिल्ली में कुल 68  हॉट स्पॉट केन्द्र हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें- जानें कोविड-19 का ‘रामबाण दवा’ कैसे बना ‘भीलवाड़ा मॉडल’

 ये हैं दिल्ली के नए हॉट स्पॉट 

  1. एल-टू, संगम विहार।
  2. गली नंबर 26 व 26 बी के मकान नंबर 2056 से 2092 के बीच तुगलकाबाद एक्सटेंशन और गली नंबर 27 व 27 बी के मकान नंबर 2063 से 2083 के बीच तुगलकाबाद एक्सटेंशन।
  3. सी ब्लॉक, हरी नगर
  4. बी ब्लॉक, हरी नगर
  5. कैंप नंबर-2, नांगलोई
  6. के-2 ब्लॉक, निहाल विहार
  7. सावित्री नगर, मालवीय नगर
  8. मकान नंबर 716 से 785, 786 से 860, मकान नंबर 861 से 950, के ब्लॉक, जहांगीर पुरी ।

दिल्ली सरकार ने इन हॉट स्पॉट क्षेत्रों पर कड़ी नजर रखने के साथ- साथ, इन इलाकों की समय – समय पर वास्तविक स्थिति  को जानने के लिए  ‘एसेस कोरोना’ एप प्रयोग  करने का निर्देश दिया है। क्योंकि सेवाकर्मियों के लिए घर-घर जाकर डाटा इकट्ठा करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य बन गया था। इस ‘एसेस कोरोना ‘ के प्रयोग से यह काम आसान हो गया है। इस एप के प्रयोग से  न केवल आंकड़े ही शीघ्र प्राप्त होंगे बल्कि दिल्ली सरकार  को उचित निर्णय लेने में सहुलितय भी मिलेगी।
जरूरत इस बता की है कि हम सभी दिल्ली सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करें। और कोविड-19 के इस युद्ध को जीतने में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।
 

Related posts

विषाणु रहित आलू बीज उत्पादन के लिए ग्वालियर में बनेगी लैब

admin

19 दिनों के लिए भारत में लॉकडाउन बढ़ा, जाने पीम ने क्या कहा

Ashutosh Kumar Singh

डॉ. उमा कुमार को मिला डॉ. के.के. अग्रवाल स्वस्थ भारत उत्कृष्ट चिकित्सक सम्मान

admin

Leave a Comment