स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

सामने आया कोरोना का नया वैरिएंट FLiRT

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। कोरोना वायरस में एक बार फिर से म्यूटेशन हुआ है जिसके कारण वैरिएंट्स का एक नया सेट देखा जा रहा है। इसे FLiRT (फिलिर्ट) नाम दिया गया है। अध्ययनकर्ताओं ने बताया ये नया वैरिएंट भी ओमिक्रॉन से संबंधित है। अमेरिकी वैज्ञानिकों की टीम ने बताया कि इस नए वैरिएंट में कुछ ऐसे म्यूटेशन देखे गए हैं जो काफी चिंता बढ़ाने वाले हो सकते हैं। इससे बूस्टर डोज लिए लोगों को भी खतरा हो सकता है।

Covaxin के सुरक्षित होने का वादा

कोवीषील्ड के विवाद के बीच भारत बायोटेक ने कहा है कि उसका कोविड-19 रोधी टीका Covaxin सुरक्षित है और किसी भी दुष्प्रभाव से रहित है। भारत बायोटेक ने कहा कि कोवैक्सीन को सुरक्षा और प्रभावशीलता पर ध्यान केंद्रित करते हुए विकसित किया गया। कोवीषील्ड में रक्त के थक्के जमाने संबंधी दुष्प्रभाव होने की स्वीकरोक्ति उसकी निर्माता कंपनी ने की है। भारत में 90 प्रतिशत लोगों ने यही वैक्सीन ली है।

भारत की स्वास्थ्य व्यवस्था अनाथ

भारतीय स्वास्थ्य व्यवस्था को अनाथ करार देते हुए IMA के प्रमुख डॉ. आर. वी. अशोकन का कहना है कि कोविड संकट के बाद कोई सबक नहीं सीखा गया है और कहा गया है कि यह सब ठीक है। राजनीतिक दलों के लिए सर्वाेच्च प्राथमिकता के रूप में स्वास्थ्य नहीं आता है। उन्होंने आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना को खराब संरचित और कम वित्तपोषित बताया और स्वास्थ्य क्षेत्र में निवेश बढ़ाने का आह्वान किया।

Related posts

कोविड-19 की वर्तमान स्थिति और इसके प्रबंधन पर मंत्री समूह की पैनी नजर !

Ashutosh Kumar Singh

भूखमरी की कगार पर अरुणाचल के एनएचएमकर्मी, बैठे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर…

Ashutosh Kumar Singh

समुद्री तटों से कचरा हटाने का महाअभियान 3 जुलाई से

admin

Leave a Comment