स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार

बेटी पैदा हुई तो दवा पर मिलेगी छूट …

उमा मेडिकल, जमशेदपुर की तस्बीर
उमा मेडिकल, जमशेदपुर की तस्बीर

जमशेदपुर : 25 अगस्त/ बेटी बचाओ अभियान के प्रणेता डॉ. गणेश राख द्वारा चलाए जा रहे बेटी बचाओ आंदोलन धीरे धीरे जनांदोलन का रूप लेता जा रहा हैl बेटी बचाओ जनांदोलन की गूंज हरियाणा, पंजाब दिल्ली होते हुए अब झारखण्ड पहुँच चुकी हैl पेशे से फार्मासिस्ट जीतेन्द्र शर्मा ने आदित्यपुर, जमशेदपुर स्थित अपने प्रतिष्ठान उमा मेडिकल में बेटियों के जन्म पर दवा में 15% छूट देने का एलान किया है. आज उमा मेडिकल में हुए एक कार्यक्रम के दौरान जीतेन्द्र शर्मा ने इस बात की औपचारिक घोषणा की.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुवे जीतेन्द्र ने बताया की उनकी खुद दो बेटियां है. उन्होंने आगे कहा की उन्हें इस की प्रेरणा पुणे के चिकित्सक व बेटी बचाओ आंदोलन के प्रणेता डॉ. गणेश राख से मिली। जीतेन्द्र शर्मा के इस कदम से जहाँ जमशेदपुर में उत्साह का माहौल है वही डॉक्टरों व समाजसेवियों ने भी उनके इस कदम का स्वागत किया है.
मौके पर उपस्थित फार्मा एक्टिविस्ट विनय कुमार भारती ने जीतेन्द्र की प्रशंसा करते हुवे कहा की फार्मासिस्ट जीतेन्द्र शर्मा व्यवसाई होने के साथ अपनी सामाजिक दायित्व का भी निर्वहन कर रहे हैं. विनय भारती ने कहा की उनके द्वारा उठाये गए इस छोटे से कदम को वे देश भर में प्रचारित करेंगे और देश भर के फार्मासिस्टों को बेटियों के जन्म पर दवा में छूट देने को प्रेरित करेंगे।
स्वस्थ भारत अभियान के राष्ट्रीय संयोजक आशुतोष कुमार सिंह ने इस अनूठी पहल के लिए फार्मासिस्ट जीतेन्द्र शर्मा को साधुवाद देते हुवे देश भर के फार्मासिस्टों से भी इसी तरह थोड़ी छूट देने कि अपील की है.
फार्मासिस्ट जीतेन्द्र शर्मा के समर्थन में सिंहभूम फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने कहा की जमशेदपुर समेत समस्त झारखण्ड में फार्मासिस्टों द्वारा संचालित फार्मेसी में बेटियों के जन्म पर छूट देने की अपील करेंगे। कार्यक्रम में शशि सिंह, अनिल साहू , छोटन सिंह, मणि महंती समेंत दर्जनो लोग मौजूद थे.

Related posts

फ़र्ज़ी फार्मासिस्ट मामले में गुवाहाटी हाईकोर्ट सख्त

Vinay Kumar Bharti

शहीदी दिवस 30 जनवरी से शुरू हुई स्वस्थ भारत यात्रा-2

आशुतोष कुमार सिंह

Grants for new ideas to improve women and child health

swasthadmin

Leave a Comment