स्वस्थ भारत मीडिया
आयुष

डॉ. अनुरूद्ध वर्मा ने योगी सरकार को लिखा पत्र, कोरोना योद्धाओं को अभियान मोड आर्सेनिक एल्बम-30 देने का किया आग्रह

Yogi-Aditya-Nath

कोरोना से बचाव के लिए वरिष्ठ होमियोपैथिक चिकित्सक डॉ. अनुरूद्ध वर्मा ने यूपी की योगी सरकार को आर्सेनिक एल्बम-30 का वितरण मास लेबल करने का आग्रह किया है। ताकि लोगों की रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सके।

लखनऊ/ एसबीएम

केन्द्रीय होम्योपैथी परिषद के पूर्व सदस्य डॉ अनुरूद्ध वर्मा ने सरकार से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर कोरोना से बचाव के लिए होम्योपैथिक औषधि आर्सेनिक एल्बम वृहद रूप से वितरित कराये जाने की मांग की है। प्रदेश के मुख्य मंत्री को पत्र लिखकर उन्होंने कहा है कि कोविड-19 की रोकथाम के लिऐ  केंद्रीय आयुष मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी में शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने के लिये होम्योपैथिक औषधि आर्सेनिक एल्बम 30 दिए जाने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा है कि आयुष मंत्रालय की एडवाइजरी के क्रम में विशेष सचिव,आयुष श्री राज कमल यादव जी द्वारा 24 अप्रैल को आयुष के सभी आयुष विभाग के निदेशकों को पत्र लिखकर केंद्रीय आयुष मंत्रालय की एडवाइजरी के अनुरूप औषधियां वितरित कराने के निर्देश भी दिये हैं।

उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों जैसे मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान,आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तराखंड, गोआ, दिल्ली, केरल, हरियाणा आदि में शरीर की इम्युनिटी बढ़ाकर कोविड-19 से रोकथाम के लिऐ अभियान चलाकर होम्योपैथिक औषधि आर्सेनिक एल्बम 30 का वितरण संगरोध ( कोरेंटीने ), कोरोना योद्धा ,पुलिस एवं जनता आदि में किया जा रहा है जिसके सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंन कहा कि प्रदेश में अभी यह अभियान गति नहीं प्राप्त कर पा रहा है।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि प्रदेश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के  होम्यो चिकिसाधिकारियों, राजकीय होम्योपैथिक चिकिसाधिकारियों, होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेजों एवं अन्य  माध्यमों से कोरेंटीने सेंटर में भर्ती लोगों एवं जनता में शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आर्सेनिक अल्बम 30 वितरित कराने का कष्ट करें जिससे प्रदेश में कोविड-19 से रोकथाम में और अधिक सफलता प्राप्त हो सके।

Related posts

होम्योपैथिक चिकित्सकों के लिए टेली मेडिसिन दिशा-निर्देशों को मिली स्वीकृति

इस तकनीक से बने फेस मास्क कर सकते हैं कोविड-19 को नष्ट

आइए ‘भारतीयता’ का दीप हम भी जलाएं…

Leave a Comment