स्वस्थ भारत मीडिया
फार्मा सेक्टर

गोधरा के 21 वर्षीय फार्मेसी स्टूडेंट सोहेल खान को पीसीआई ने कहा दिल्ली आओ फिर करंगे बात

  

गड़बड़झाला : आरटीआई में पिछले चुनाव तक की जानकारी नही दे पाई पीसीआई

सूचना देने में आनाकानी करती है फार्मेसी काउंसिल ऑफ़ इंडिया 

आरटीआई एक्टिविस्ट सोहेल खान और पीसीआई सचिव अर्चना मुग्दल
आरटीआई एक्टिविस्ट सोहेल खान और पीसीआई सचिव अर्चना मुग्दल

 
नई दिल्ली/ 27जनवरी 2017
फार्मेसी काउंसिल ऑफ़ इंडिया दिनों दिन विवादों में फंसती नज़र आ रही है. चाहे रिफ्रेसर कोर्स को लेकर सोशल मीडिया में देश भर में विरोध प्रदर्शन हो या फिर आल इंडिया आर्गेनाईजेशन ऑफ़ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट के प्रेसिडेंट अप्पा जगन्नाथ शिंदे के साथ करीबी रिस्ते.  हमेशा विवादों की वजह से सोशल मीडिया के सुर्ख़ियों में रहने वाली पीसीआई को इस बार गोधरा के आरटीआई एक्टिविस्ट सोहेल खान ने घेरा है. सोहेल ने आरटीआई के जरिए फार्मेसी काउंसिल ऑफ़ इंडिया से पूछा था कि आखिरी बार पीसीआई इलेक्शन कैसे और कब हुवे था ? इसके जबाब में पीसीआई सचिव अर्चना मुग्दल ने आवेदक सोहेल खान को व्यक्तिगत तौर पर ऑफिस आने का न्योता दे दिया.
 
सोहेल ने बताया की इसे पहले भी उन्होंने कई बार पीसीआई से आरटीआई के जरिए जानकारी हासिल करनी चाही. सोहेल कहते हैं हर बार उन्हें गलत और भ्रामक सूचनायें दी जाती है. इसके खिलाफ उन्होंने अबतक 150 से अधिक आरटीआई दाख़िल किया है. अधिकांश जबाब अबतक पेंडिंग पड़े है. पीसीआई के खिलाफ सोहल 3 बार केंद्रीय सुचना आयोग में भी शिकायत कर चुके हैं.
सोशल मीडिया पर चर्चित नाम है सोहेल खान 
पीसीआई के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले सोहेल खान सोशल मीडिया में चर्चित चेहरों में सुमार हो गए हैं. पीसीआई के कारनामों को एक्सपोज़ करने वाले सोहेल की उम्र महज़ 21 साल है. सोहेल स्टूडेंट हैं और अभी बैचलर इन फार्मेसी फ़ाइनल ईयर कर रहे हैं. सोहेल खान ने आरटीआई एक्टिविस्ट विनय कुमार भारती  को अपना आदर्श बताया है.
 

Related posts

अखिलेश सरकार की वेबपोर्टल जनसुनवाई पर अवैध दवा दुकानों के मामले सबसे अधिक

Vinay Kumar Bharti

6 दिनों से भूखे अनशनकारियों को पीटा, जेल में डाला और बिना मेडिकल के छोड़ दिया है मरने के लिए

swasthadmin

स्वस्थ भारत ने लिखा प्रधानमंत्री को पत्र, कहा जनऔषधि योजना विफल हो चुकी है

swasthadmin

Leave a Comment