फार्मा सेक्टर विविध समाचार

भारतीय प्रधानमंत्री जनऔषधि परियोजना के तहत इस सप्ताह 24 केन्द्र खुले

स्वस्थ भारत अभियान के सह-संयोजक धीप्रज्ञ द्विवेदी ने सरकार के इस पहल की सराहना की

नई दिल्ली/28.5,2018
देश की जनता को सस्ती दवाईयां उपलब्ध कराने की नियत से शुरू हुई जनऔषधि केन्द्रों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस सप्ताह 11 राज्यों में कुल 24 और केन्द्र खुले हैं।  प्रधानमंत्री जनऔषधि परियोजना ने ट्वीटर पर जो आंकड़ा दिया है उसके अनुसार आंध्रप्रदेश, बिहार में दो-दो, हरियाणा, गोवा,जम्मु कश्मीर, महाराष्ट्र एवं उड़ीसा में एक-एक, उत्तर प्रदेश एवं मध्यप्रदेश में तीन-तीन, कर्नाटक में चार एवं गुजरात में 5 नए केन्द्र खुले हैं। 21 मई 2018 तक देश में 3571 केन्द्र खुल चुके थे।
सरकार द्वारा तीव्र गति से खोले जा रहे जनऔषधि केन्द्र की तारीफ करते हुए स्वस्थ भारत अभियान सह संयोजक धीप्रज्ञ द्विवेदी ने कहा कि गरीबों के लिए यह बहुत ही उपयोगी योजना है। सरकार इस दिशा में सार्थक ध्यान दे रही है, यह अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि इस तरह के केन्द्र देश के प्रत्येक पंचायत में खुलनी चाहिए। धीप्रज्ञ द्विवेदी ने  आगे बताया कि हमारे चेयरमैन आशुतोष कुमार सिंह का सपना है कि देश के प्रत्येक पंचायत में प्रधानमंत्री जनऔषधि केन्द्र खोले जाए ताकि गरीब लोगों को फायदा हो। और महंगी दवाइयों के कारण उन्हें गरीबी के अंधकार में न भटकना पड़े।
गौरतलब है कि हाल ही में स्वस्थ भारत न्यास ने स्वस्थ भारत अभियान के अंतर्गत अपने तृतीय स्थापना दिवस पर जनऔषधि की महत्ता पर राष्ट्रीय परिसंवाद कराया था।  इस कार्यक्रम में भी जनऔषधि को पंचायत तक ले जाने की बात कही गयी थी।

Related posts

शहीदी दिवस 30 जनवरी से शुरू हुई स्वस्थ भारत यात्रा-2

आशुतोष कुमार सिंह

मां ने कहा हमार बबुआ देश के काम करsता

52 और दवाइयों पर कसा एनपीपीए का शिकंजा!

swasthadmin

Leave a Comment

swasthbharat.in में आपका स्वागत है। स्वास्थ्य से जुड़ी हुई प्रत्येक खबर, संस्मरण, साहित्य आप हमें प्रेषित कर सकते हैं। Contact Number :- +91- 9891 228 151