स्वस्थ भारत मीडिया
स्वास्थ्य संसद-2023 समाचार / News

स्वास्थ्य संसद की बात संसद तक पहुंचायी जायेगी : प्रो. सुरेश

भोपाल से लौटकर अजय वर्मा

पटना। स्वास्थ्य संसद-2023 की बात देश के संसद तक पहुंचायी जायेगी। यह भरोसा माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (MCU) के कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने तीन दिवसीय स्वास्थ्य संसद के समापन सत्र में आयोजकों को दिलाया। वे इस सत्र की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आप तीन दिन के आयोजन के विमर्श का निचोड़ मुझ दें। इस पर विष्वविद्यालय अपनी पत्रिका ‘मीडिया मीमांसा’ का विशेषांक निकालेगा। MCU ने अभी-अभी ‘मन की बात’ पर विशेषांक निकाला है जिसका इस आयोजन के दौरान विमोचन भी हुआ।

स़ाक्ष्य आधारित हो पत्रकारिता

उन्होंने कहा कि प्रोफेशनल एवं ऑफिशियल लाइफ दोनों अलग-अलग है. दोनों में बैलेंस बनाकर रखना जरुरी है। प्रो. सुरेश ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि पर्सनल लाइफ में अपने शरीर एवं अपने परिवार दोनों को भी समय देना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि पत्रकारिता साक्ष्यों, सबूतों के आधार पर ही करें। यही पत्रकारिता का लक्ष्य भी होना चाहिए।

MCU को मिला स्वस्थ भारत उत्कृष्टता सम्मान-2023 (विशेष रेखांकन )

 

समारोह के अंत में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय को कोरोना के दौरान स्वास्थ्य में उल्लेखनीय कार्य एवं योगदान के लिए स्वस्थ भारत उत्कृष्टता सम्मान-2023 (विशेष रेखांकनप्रदान किया गया। विश्वविद्यालय की ओर से कुलसचिव डॉ. अविनाश वाजपेयी ने यह सम्मान ग्रहण किया। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय कुलपति प्रो. केजी सुरेश के नवाचारों और उनके प्रयासों को देते हुए कहा कि कोरोना काल में हमारे विद्यार्थियों ने दो दिन में 200 से ज्यादा जागरुकता के वीडियो बनाकर इस संबंध में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

Related posts

Zap-x : नयी तकनीक से ब्रेन सर्जरी हुआ और आसान

admin

ड्रग कंट्रोलर के दफ्तर में लगी आग हादसा नहीं – विवेक मौर्य

Ashutosh Kumar Singh

बीपीएल परिवार की महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन दिए जाने की घोषणा ऐतिहासिक : प्रधान

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment