स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

वरदान हॉस्पिटल ने लगाया निःशुल्क सर्जरी कैंप

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। वरदान मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में वरदान सेवा संस्थान द्वारा निःशुल्क जनरल एवं लेप्रोस्कोपिक (दूरबीन) सर्जरी कैंप आयोजित किया गया जिसमें 6 लोगों की सर्जरी की गयी।

6 जरूरतमंदों की हुई सर्जरी

गत 2 अप्रैल को आयोजित इस कैंप में एक मरीज की हार्नियोप्लास्टी एवं 5 मरीजों की पित्त की थैली की पथरी का निःशुल्क सफल ऑपरेशन किया गया। सर्जरी के लिए 7 लोगों का चयन किया गया था लेकिन जांचोंपरांत एक मरीज को सर्जरी के लिए फिट नहीं पाया गया। उनको अगले कैंप के लिए हस्तांतरित कर दिया गया। सर्जरी में वरदान मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के डॉक्टरों का पैनल उपस्थित रहा जिसमें वरिष्ठ डॉ. योगेंद्र कुमार (जनरल एवं लेप्रोस्कोपिक सर्जन), डॉ. आकांक्षा (वरिष्ठ एनेस्थेटिक्स) एवं ओटी स्टाफ व उनकी पूरी टीम उपस्थित रही।

कैंप सफल रहा : डॉ. भारद्वाज

इस निःशुल्क कैंप में श्री सुरेश चंद (68 साल) का हर्निया, श्रीमती शिखा, श्रीमती प्रीती, श्रीमती पुष्प, श्री अमित (पित्त की थैली की पथरी) ने सर्जरी का लाभ उठाया। वरदान मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के मेडिकल सुप्रिटेंडेंट डॉ. हिमांशु भारद्वाज ने भी इस कैंप को सफल बताया। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन से गरीब एवं इलाज का खर्च न उठाने वालों की संख्या मे इजाफा हो रहा है तथा आगे भी ऐसे आयोजन को तेजी से बढ़ाया जायेगा।

Related posts

आयुष्मान आरोग्य मंदिरों में 32 लाख कैंसर की जांच : मांडविया

admin

दुनिया के 4 करोड़ बच्चों पर मंडराया खसरे का खतरा

admin

राष्ट्रीय फार्मेसी आयोग विधेयक पर केंद्र ने मांगी जनता से राय

admin

Leave a Comment