स्वस्थ भारत मीडिया
आयुष / Aayush

अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में बढ़ाए जाएंगे दो सौ बेड

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर नयी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (AIIA) में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और अन्य सुविधाओं के विस्तार की घोषणा की।

200 बेड बढ़ाने की घोषणा

उन्होंने संस्थान में सेवा पखवाड़े का शुभारंभ करते हुए कहा कि पीएम के निर्देश पर एआईआईए में मरीजों के लिए दो सौ बिस्तर और बढ़ाए जाएंगे। इसके साथ ही संस्थान में अन्य सुविधाओं में भी बढ़ोतरी की जाएगी। संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में उनके साथ केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री डॉ.महेंद्रभाई मुंजपारा और स्थानीय सांसद रमेश विधूडी भी मौजूद रहे।

रक्तदान शिविर भी लगा

सेवा पखवाड़ा की शुरुआत में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। केंद्रीय मंत्रियों ने अस्पताल विंग का दौरा करने के साथ ही मरीजों को दवाएं और फल वितरित कर उनका हालचाल जाना। साथ ही वृक्षारोपण अभियान में भी हिस्सा लिया। सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास मंत्र के साथ देश को सबसे आगे लाने का प्रयास कर रहे हैं। डॉ. मुंजपारा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर देश भर में रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। संस्थान की निदेशक प्रो. डॉ. तनुजा मनोज नेसारी ने कहा कि दुनिया को आयुर्वेद का सही मूल्य दिखाना हमारा सामूहिक सपना है और हम पहले दिन से ही इस यात्रा में निरंतर मार्गदर्शन और समर्थन के लिए प्रधानमंत्री और आयुष मंत्रालय के आभारी हैं।

Related posts

अपनी बदहाली पर रो रहा है 90लखिया होम्योपैथी लैब, पांच वर्ष गुजर गए एक भी कर्मचारी नहीं बहाल हुआ

Ashutosh Kumar Singh

CCRAS में स्वास्थ्य अनुसंधान में नया आयाम जोड़ने की क्षमता : वैद्य कोटेचा

admin

कोरोना प्रभावः मौलिकता की और लौटता मानव

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment