स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

11 करोड़ से अधिक कोविड टेस्ट करनेवाला सूबा बना यूपी

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। प्रधानमंत्री के ‘टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट‘ मंत्र का अनुगमन करते हुए उत्तर प्रदेश 11 करोड़ से अधिक कोविड टेस्ट करने वाला देश का प्रथम राज्य बन गया है। यह उपलब्धि हमारे प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के अथक परिश्रम को समर्पित है। निःसंदेह, कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा! यह कहना है उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का।

कई जिलों में मास्क जरूरी

मालूम हो कि कोरोना के फैल रहे खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। राजधानी लखनउ समेत कई जिलों में एक बार फिर से सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अलावा कोरोना वार्ड बनाने, कोरोना मरीजों के लिए कम से कम 10 बेड आरक्षित रखने का भी आदेष दिया गया है। स्वास्थ्यकर्मियों को भी अलर्ट मोड पर कर दिया गया है।

स्वास्थ्य मेलों में जुट रही भीड़

इस बीच 19 अप्रैल को आयुष्मान भारत प्रखंड स्तरीय स्वास्थ्य मेलों में 3 लाख 57 हजार से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। दूसरे दिन पूरे देश के 490 प्रखंडों में स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया गया। 60,000 से अधिक आभा स्वास्थ्य आईडी बनाने और 21,000 पीएमजेएवाई गोल्डन कार्ड जारी किए जाने के साथ 25,000 टेली-परामर्श किए गए। जानकारी हो कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की सहभागिता में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय 22 अप्रैल, 2022 तक आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयुष्मान भारत स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों (एबी-एचडब्ल्यूसी) की चौथी वर्षगांठ मना रहा है।

Related posts

स्वस्थ भारत यात्रा का तीसरा चरण पूरा

Ashutosh Kumar Singh

देश में 55 पत्रकार हुए कोविड-19 संक्रमित, प्रो. के.जी. सुरेश की मीडियाकर्मियों के लिए जारी की गई गाइडलाइंस की आई याद

Ashutosh Kumar Singh

बिहारःस्वास्थ्य व्यवस्था का मैला होता आंचल

Leave a Comment