स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

चीन में रहस्यमय बीमारी से बच्चों पर आफत, WHO चिंतित

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। चीन में नयी महामारी ने कहर ढा दिया है। उसने खुद कहा है कि उनके यहां ज्यादातर बच्चों में इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी फैल रही है। अस्पतालें बीमार बच्चों से फुल है। इस पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (ॅWHO) ने बीजिंग से इस रहस्यमयी बीमारी के बारे में ज्यादा जानकारी मांगी है।

कोविड जैसे लक्षण मिले

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन बच्चों को सांस से संबंधी समस्या आ रही है। WHO के मुताबिक राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के चीनी अधिकारियों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इन बीमारियों में इजाफे की जानकारी दी है। WHO ने इस बीमारी के लिए कोविड-19 प्रतिबंध में ढील देने को जिम्मेदार बताया है। चीन में बच्चों के बीमार होने की हालिया घटनाएं कोविड जैसे लक्षणों को दोहराती नजर आ रही है जो दुनिया भर में चिंता का कारण बन गयी है।

अस्पतालों में बाल मरीजों की लंबी कतार

चीनी समाचार चैैनल ने बीमार बच्चों के परिवार के हवाले से बताया कि इस बीमारी का कोई नया लक्षण नहीं है, बल्कि बच्चों का शारीरिक तापमान बढ़ा रहता है और फेफड़ों में गांठ सी बन जाती है। बीमारियों पर निगरानी रखने वाली वेबसाइट प्रोमेड मेल अलर्ट में एक मेडिकल स्टाफ के हवाले से बताया गया कि मरीजों को 2 घंटे तक लाइन में इंतजार करना पड़ता है। चाइना डेली की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन में सांस संबंधी संक्रमण रोगों का पीक सीजन आ गया है, जिसमें कई तरह के पैथोजेन्स लोगों के बीच आदान-प्रदान हो रहा है। इस बीमारी की चपेट में कुछ शिक्षक भी आ गए हैं।

Related posts

ब्लड बैंकों पर गिरी गाज!

Ashutosh Kumar Singh

बिहार में स्मार्ट चिप बनाने की हो रही तैयारी

admin

आयुष्मान आरोग्य मंदिरों में 32 लाख कैंसर की जांच : मांडविया

admin

Leave a Comment