स्वस्थ भारत मीडिया
Uncategorized समाचार / News

कोरोना की रफ्तार ने डराया, रोज बढ़ रहे केस

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। कोरोना की तेज हो रही रफ्तार ने अब डर का माहौल बना दिया है। दिल्ली की बात करें तो यहां 1 अप्रैल को में कोरोना से एक और मरीज की मौत हो गई। वहीं, 144 मरीजों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई। शुक्रवार को 2895 लोगों की कोरोना की जांच हुई जिसमें 14.37 फीसद लोग संक्रमित पाए गए।

717 मरीज आइसोलेशन में

मिल रही खबर के अनुसार दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 1300 हो गए हैं। इनमें से 760 मरीज होम आइसोलेशन में जबकि 83 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। अस्पतालों में भर्ती मरीजों में से 8 वेंटिलेटर, 42 आईसीयू व 29 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। 31 मार्च को ही दिल्ली में कोरोना के हालात पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक खत्म होने के बाद केजरीवाल ने कहा था कि चिंता की कोई बात नहीं है, जरूरी कदम उठाए जा रहा है। उन्होंने कहा कि जीनोम सीक्वेंसिंग करवा रहे हैं।

स्थिति पर लगातार नजर

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में सक्रिय मरीजों की संख्या 18389 है। सक्रिय मामलों की दर 0.04 प्रतिशत है और स्वस्थ होने की वर्तमान दर 98.77 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटों में 3824 नए मामले सामने आए हैं। केंद्र ने दिशानिर्देश जारी कर कहा था कि जिनको भी इनफ्लुएंजा या प्लू जैसे लक्षण हैं, वे मास्क जरूर पहनें। अस्पताल के अंदर भी मास्क लगाएं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्थिति पर रोजाना नजर रखी जा रही है।

Related posts

स्वास्थ्य महकमे को मिला ‘स्वस्थ मंत्री’

Report : 74 फीसद भारतीयों को पौष्टिक भोजन नसीब नहीं

admin

अमीत श्रीवास्तव की अगुवाई में यूपी के फार्मासिस्ट भूख हड़ताल पर, आज पहला दिन

Leave a Comment