स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

AIIMS में सस्ती दवा के साथ सस्ते इंप्लांट की भी सुविधा

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। मरीजों को राहत देने के लिए दिल्ली AIIMS में न केवल आधी कीमत पर दवाएं मिलेंगी बल्कि हड्डियों की सर्जरी के लिए आर्थाेपेडिक इंप्लांट की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। नए OPD ब्लॉक में अमृत फार्मेसी का दूसरा स्टोर भी शुरू होगा।

इंप्लांट खोजने में अब दिक्कत नहीं

पता हो कि एम्स के पुराने ओपीडी ब्लॉक व जेनेरिक मेडिसिन केंद्र के पास पहले से अमृत फार्मेसी का एक स्टोर चल रहा है। यहां पर काफी भीड़ रहती है। इसके अलावा न्यू राजकुमारी अमृत कौर में इलाज करवाने आ रहे मरीजों को काफी दूर तक पैदल चलना पड़ता है। पुराने स्टोर में दवाएं व कैंसर के इलाज के लिए कीमोथेरेपी की दवाएं 60 से 90 प्रतिशत सस्ते दाम पर मिल रही हैं। लेकिन इंप्लांट (कृत्रिम कूल्हा व कृत्रिम घुटना) इस अमृत स्टोर से उपलब्ध नहीं है। ऐसे में सस्ते दर पर इंप्लांट के लिए लोगों को परेशान होना पड़ता था।

निदेशक की पहल पर काम

अमृत फार्मेसी स्टोर खोलने के लिए एम्स निदेशक डॉ. एम. श्रीनिवास ने आदेश जारी किया था। उन्होंने कहा था कि आर्थाेपेडिक इंप्लांट उपलब्ध कराने के लिए एम्स कंपनी से समझौता करें। इसके बाद अमृत फार्मेसी स्टोर की संचालक एजेंसी HHL Life Care के साथ समझौता किया गया।

Related posts

बजट2016: महिला स्वास्थ्य का विशेष ध्यान, डेढ़ करोड़ बीपीएल महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन दिया जायेगा, 2000करोड़ का बजट आवंटित

Ashutosh Kumar Singh

युवा आबादी की ताकत से देश की क्षमता का निर्धारण : डॉ. मांडविया

admin

11 करोड़ ग्रामीण परिवारों तक पहुंचा घर में नल का जल

admin

Leave a Comment