स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

PM-JAY और ABDM में बेहतर प्रदर्शन के लिए मिला पुरस्कार

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। आरोग्य मंथन 2022 के अंतिम दिन PM-JAY में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले राज्यों, जिलों, इंटीग्रेटर्स आदि को स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने पुरसकृत किया।इसके अलावा सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के संगठनों के प्रख्यात विचारकों के साथ पैनल चर्चा हुई। विभिन्न सत्रों में भारत में स्वास्थ्य बीमा का डिजिटलीकरण, डिजिटल स्वास्थ्य में अंतर्राष्ट्रीय पकड़ और AB PM-JAY और ABDM के भविष्य के रोडमैप को तैयार करने पर सार्थक विचार-विमर्श भी हुआ।

बेहतर प्रदर्शन के लिए मिला सम्मान

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने शीर्ष प्रदर्शन करने वाले राज्य (आंध्र प्रदेश), शीर्ष प्रदर्शन करने वाले जिले (पार्वतीपुरम मान्यम, आंध्र), शीर्ष प्रदर्शन करने वाली सरकारी सुविधा (जिला अस्पताल धारवाड़, कर्नाटक) को सम्मानित करने के लिए आयुष्मान उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया। ।ठ च्ड-श्र।ल् और ।ठक्ड के तहत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राज्यों में केरल, मेघालय, गुजरात, मणिपुर, झारखंड, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले केंद्र शासित प्रदेश में चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर को सम्मान मिला। समारोह में एबीडीएम हैकाथॉन सीरीज राउंड-1 (बजाज फिनसर्व हेल्थ-टीम एक्सकैलिबर) के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया।

धोखाधड़ी से बचना होगा

समापन भाषण में डॉ. मांडविया ने कहा कि इसमें धोखाधड़ी के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए क्योंकि इसका उद्देश्य समाज के सबसे गरीब लोगों की स्वास्थ्य देखभाल करना है। हमें धोखाधड़ी की छोटी से छोटी गुंजाइश को भी दूर करने के लिए सभी उपलब्ध प्रौद्योगिकी उपकरणों का उपयोग करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि दो दिवसीय विचार-मंथन सत्र PM-JYA और ABDM पर पुनर्विचार और सुधार के लिए अतिरिक्त बढ़ावा देने में योगदान देगा। एक छोटे से सुझाव में भी बड़ा बदलाव लाने की ताकत होती है।

Related posts

डायबिटीज, इन्फेक्शन जैसी बीमारियों की 41 दवाओं के घटेंगे दाम

admin

नफरत की वायरस का ऐतिहासिक मूल्यांकन

Ashutosh Kumar Singh

शारीरिक शिक्षकों को सम्मान और अधिकार दिलाने की जरूरत: मनोज तिवारी

admin

Leave a Comment