स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

भारतीय स्वास्थ्य प्रणाली में अधिकतम लाभ की क्षमता : डॉ. पवार

दिल्ली एम्स हुआ 67 साल का

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार ने कहा-भारत की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली ने न केवल नैदानिक और प्रबंधन सुविधाएं प्रदान करने में बल्कि मृत्यु दर को कम करने और अधिकतम स्वास्थ्य लाभ में भी दक्षता दिखाई है। डॉ. पवार ने दिल्ली एम्स के 67 वें स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही।

लगातार 5वें साल भी TOP 10 में

डॉ. भारती ने अनुसंधान श्रेणी में एम्स की रैंकिंग शीर्ष 10 शैक्षिक संस्थानों में होने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने यह भी कहा कि यह एकमात्र संस्थान है जो अनुसंधान के अलावा रोगी की देखभाल करता है। यह बहुत गर्व की बात है कि लगातार पांचवें वर्ष इस एम्स को शिक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किए गए राष्ट्रीय संस्थान रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) के अनुसार चिकित्सा संस्थानों में पहला स्थान दिया गया है। उन्होंने अधिकारियों से आने वाले वर्षों में रैंकिंग को बनाए रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा-हमें न केवल उच्च मानकों को बनाए रखने के लिए, बल्कि नई विशेष उपलब्धियां हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी और इन्हें हासिल करने के लिए प्रयास करना होगा।

प्रदर्शनी का दौरा किया मंत्री ने

उन्होंने ‘एम्स टुडे एंड विजन फॉर 2047’ थीम पर वहां आयोजित प्रदर्शनी का दौरा किया और उल्लेखनीय योगदान के लिए कर्मचारियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर निदेशक डॉ. एम श्रीनिवास और संकाय सदस्य भी उपस्थित थे।

Related posts

दो लाख आबादी को कवर करने वाली मलेरिया उन्‍मूलन प्रदर्शन परियोजना का शुभारंभ मांडला में होगा – श्री जेपी नड्डा

Vinay Kumar Bharti

कोरोना की रफ्तार ने डराया, रोज बढ़ रहे केस

admin

चमत्कार : लंबी सर्जरी से जुड़ सकी तीन अंगुलियां और कटा अंगूठा

admin

Leave a Comment