स्वस्थ भारत मीडिया
SBA विशेष समाचार

पीएम के संसदीय क्षेत्र में प्रवासी कामगारों के लिए मसीहा बनकर उभर रहे हैं लोग

Corona-Update

वाराणसी में लॉक डाउन के बीच प्रवासी कामगारों के दुर्दशा पर आदर्श कुमार  ने  बेहतरीन  सामाजिक आदर्श को प्रस्तुत किया है…

बनारस/स्वस्थ भारत मीडिया

देश में फैली महामारी कोरोना के बीच फंसे प्रवासी कामगारों के लिए सरकार और सामाजिक स्तर पर लोग मसीहा बनकर उभर रहे हैं। ऐसे में लोग बढ़ चढ़ कर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। लाॅक डाउन के आज 11 वें दिन वाराणसी के करौंदी आईटीआई में फंसे बिहार एवं पश्चिम बंगाल के मजदूरों एवं उनके परिवार जनो को आदर्श कुमार श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष जनसत्ता दल लोकतांत्रिक, के द्वारा दैनिक सफाई में उपयोग होने वाला सर्फ,नहाने का साबुन,हाँथ धोने का साबुन एवं भोजन उपलब्ध कराया गया।

परिवार का मिल रहा है साथ…

इस पूरे काम मे उनका परिवार बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहा है। उन्होंने  लोगों में सोशल डिस्टेंशिंग से लेकर साफ-सफाई  की पूरी विधि लोगों को बताकर जागरूकता फैलाने का काम लॉक डाउन के पहले दिन से शुरू कर दिया था, उनकी ये नेकी की दीवार अब और मजबूत होती जा रही है। उन्होंने समाज के हर तबके से आगे आकर ऐसे महामारी के दौर में कामगारों जरूरतमंदों के लिए मदद करने की अपील की है उनकी इस पेशकश का सभी तहे दिल स्वागत कर रहे हैं। ऐसे समय मे सरकार और सिस्टम के साथ हाथ मिलाकर जरूरतमंदों के संबल बनाना ही हर भारतीय का कर्तव्य है जिसे आदर्श ने पहले समझा और उसपर अमल किया और अब आपकी बारी है …आप भी आगे आएं और नेकी की दीवार को मजबूत बनाएं

अलग-अलग जगहोंं पर बांटी  जा रही है राहत सामग्री

आप को ज्ञात हो कि लाॅक डाउन के पहले दिन से ही रोज 250 भोजन पैकेट रोहनियाँ थाना क्षेत्र के अखरी चौकी, एवं लंका थाना क्षेत्र के सुंदरपुर चौकी पर उपलब्ध कराते आ रहे है ताकि जरूरत मंदो के बीच वितरित किया जा सके। इसमें उनका पूरा परिवार सहयोग कर रहा है।आदर्श कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले 10 दिनों से वे और उनके परिवार कि महिलाएं लगातार प्रवासी कामगारों के लिए राहत खाद्यान्न बनाकर पैक कर अपना अहम योगदान दे रही है। भोजन का वितरण लॉक डाउन के अंतिम दिन तक ये सिलसिला लगातार चलता रहेगा। वहीं आर्दश कुमार श्रीवास्तव ने इस मुहिम से और लोगो को जूड़ने कि भी अपील किया, और साथ ही मजदूरों को सामाजिक दूरी को लेकर भी जागरूक किया।

Related posts

एक सार्थक पहलः स्वस्थ भारत अभियान

swasthadmin

रातो-रात ड्रग लाइसेंस बनाने में जुटा औषध प्रशासन!

swasthadmin

राजीव गांधी जीवनदायी आरोग्य योजना जल्द ही होगी राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना में शामिल

Leave a Comment