स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

स्वास्थ्य क्षेत्र में भारत भविष्य के लिए तैयार : मांडविया

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने कहा है कि भारत सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र को सर्वाेच्च प्राथमिकता दी है। हम वैश्विक स्वास्थ्य की रक्षा करने और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हम आने वाली पीढ़ियों के रहने के लिए एक बेहतर और स्वस्थ ग्रह छोड़कर जाएं। केंद्रीय मंत्री इंडोनेशिया में हुई G20 देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक का उद्देश्य स्वास्थ्य क्षेत्र की प्राथमिकताओं पर प्रगति और आगे बढ़ने के मार्ग पर चर्चा करना था।

वैश्विक स्वास्थ्य व्यवस्था में योगदान

डॉ. मांडविया ने कहा कि भारत भविष्य के लिए तैयार और लचीली वैश्विक स्वास्थ्य व्यवस्था तैयार करने में योगदान के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही उन्होंने वैश्विक स्वास्थ्य में लचीलेपन के विकास पर भी विस्तार से अपने विचार रखे, जिसमें वित्तीय मध्यस्थ कोष बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई। उन्होंने वैश्विक स्वास्थ्य व्यवस्था में मौजूदा खामियों को स्वीकार करने की आवश्यकता और स्वास्थ्य आपातकालीन प्रबंधन के लिए एक समावेशी, सक्रिय और उत्तरदायी ढांचे के निर्माण के महत्व पर भी प्रकाश डाला।

समानों की निर्बाध आवाजाही तय हो

उन्होंने G20 के सभी सदस्यों को लोगों और सामान की विश्वव्यापी निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए प्रस्तावित ग्लोबल फेडरेटेड पब्लिक ट्रस्ट डायरेक्टरी में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

Related posts

हैदराबाद में मानव रहित वाहनों के लिए अत्याधुनिक केंद्र स्थापित

admin

सैनेटरी पैड के सुरक्षित निपटारे के लिए नया उपकरण

कोविड-19 संक्रमण के प्रति अधिक संवेदनशील किडनी रोगी

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment