स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

खादी ग्रामोद्योग ने Wellness wear कलेक्शन ‘स्वधा‘ तैयार किया

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। योग की मूल विचारधारा को ध्यान में रखते हुए खादी के लिए उत्कृष्टता केंद्र CoEK की डिजाइन टीम ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर खादी की बहुमुखी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए ‘वेलनेस वियर‘(WELLNESS WEAR) ‘स्वधा‘ की एक श्रृंखला तैयार की है। अथर्ववेद में ‘स्वधा‘ का अर्थ है आराम, आराम या आनंद, जो वास्तव में इस संग्रह के गुण हैं। योगासन में यह वस्त्र आराम देगा।

वैश्विक बाजार मिलने की संभावना

CoEK  की स्थापना खादी ग्रामोद्योग आयोग (KVIC), MSME मंत्रालय ने NIFT में की है जिसका उद्देश्य खादी संस्थानों (KI) को भारतीय और वैश्विक बाजार में उच्च गुणवत्ता वाले खादी उत्पादों को प्रभावी ढंग से डिजाइन, उत्पादन और विपणन करने में मदद करना है। इस संग्रह के पहनावे को योग अभ्यासियों और योग उत्साही लोगों को आजमाने और अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए दिखाया गया। शोल्डर पर बायस योक की विशेषताओं को शामिल करना, टॉप वियर और लो क्रॉच के सेंटर बैक में एक बॉक्स प्लीट, स्ट्रेचिंग में आसानी के लिए रैप अराउंड बॉटम वियर और अतिरिक्त आराम के लिए वेलनेस कलेक्शन के हाईपॉइंट हैं।

किरण बेदी का भी समर्थन

रेमन मैग्सेसे पुरस्कार विजेता और पुडुचेरी की पूर्व उपराज्यपाल डॉ किरण बेदी ने संग्रह का समर्थन करने और डिजाइनरों के साथ बातचीत करने के लिए NIFT में CEO के कार्यालय का दौरा किया। भारत के प्लॉगमैन मिस्टर रिपु दमन बेवली ने स्वधा संग्रह से पहनावा पहनना चुना और आरामदायक कपड़े के रूप में सराहा जो योग या कसरत करने में आसानी प्रदान करता है।

Related posts

46% Indian women take leave from work during periods: everteen Menstrual Hygiene Survey 2018

स्वस्थ भारत यात्रियों का भागलपुर में भब्य स्वागत

Ashutosh Kumar Singh

प्राकृतिक चिकित्सक के रूप में गांधी

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment