स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

बड़ा अस्पताल चेन बनने की ओर Manipal ग्रुप

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। मणिपाल हेल्थ द्वारा संचालित मणिपाल हॉस्पिटल्स भारत की सबसे बड़ी अस्पताल श्रृंखला बनने की ओर कदम बढ़ा रही है। वह पूर्वी भारत में केंद्रित अस्पताल श्रृंखला मेडिका सिनर्जी में टेमासेक की पूरी 87 फीसद हिस्सेदारी करीब 1,400 करोड़ में खरीदने जा रही है। इसका ऐलान इसी महीने हो सकता है। इसके बाद करीब 10,700 बिस्तरों के साथ मणिपाल हॉस्पिटल्स भारत की सबसे बड़ी अस्पताल श्रृंखला बन जाएगी। फिलहाल करीब 10,103 बिस्तरों के साथ अपोलो हॉस्पिटल्स भारत की सबसे बड़ी अस्पताल श्रृंखला है। मणिपाल हॉस्पिटल्स के पास फिलहाल देश में मौजूद 33 अस्पतालों के जरिये 9,500 बिस्तर हैं।

इंजेक्शन को FDA की मंजूरी

जेनेरिक इंजेक्शन-फोकस्ड फार्मास्युटिकल कंपनी ग्लैंड फार्मा को एरिबुलिन मेसाइलेट इंजेक्शन 0.5 mg/ml सिंगल डोज वायल के लिए यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) से मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने कहा है कि प्रोडक्ट को मार्केट में पहली जेनरिक एप्रूवल मिलने की उम्मीद है और निकट भविष्य में अपने मार्केटिंग पार्टनर के माध्यम से इस प्रोडक्ट को लॉन्च करने की उम्मीद है।

किडनी कांड में फोर्टिस पर शिकंजा

किडनी कांड में हो रहे खुलासे के बाद जयपुर के फोर्टिस अस्पताल पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। मामले की जांच कर रही पुलिस की एक टीम ने किडनी ट्रांसप्लांट करने वाले पैनल के तीन डाक्टरों को नोटिस दिया है। गुरुग्राम पुलिस इस कांड के पूरे मामले की कड़ियों को जोड़ने में लगी है। पुलिस राजस्थान में NOC देने में की गई हेराफेरी संबंधी बातों को रखकर मामले की जांच आगे बढ़ा रही है।

Related posts

जानिए किन मित्रो ने संभाली बुजुर्गों के स्वास्थ्य की कमान…

Ashutosh Kumar Singh

 कैंसर की 47 दवाओं के दाम कम हुए…

Ashutosh Kumar Singh

टीआईएफआर ने शुरू की कोविड-19 पर जागरूकता फैलाने की पहल

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment