स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

JN.1 से बचाव को लेकर बिहार में भी तैयारियां तेज

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। कोरोना केे संक्रमण को लेकर मास्क, ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं के साथ तैयार रहने और भंडार रखने का काम बिहार में भी होने लगा है। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी जिले को इस बात के लिए अलर्ट किया है। विभाग की टीम ने सोनबरसा सामुदायिक केंद्र (CHC) में कोरोना को लेकर एहतियातन मॉक ड्रिल भी किया। मॉक ड्रिल में डॉक्टर से लेकर कर्मियों को गंभीर मरीज को अस्पताल लाने के लिए एंबुलेंस में मिलने वाली सुविधा की जानकारी दी गई।

कर्नाटक में बुजुर्गों के लिए मास्क अनिवार्य

कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 के खतरे को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एडवायजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि 60 साल से अधिक उम्र वालों को जिन्हें दिल, किडनी की बीमारी है या फिर बुखार, सर्दी आदि है तो उनके लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। वहां के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा कि सरकार ने एडवायजरी कमेटी के साथ बैठक कर कई अहम पहलुओं पर चर्चा की। अस्पताल और हेल्थ सेंटर में जरूरी तैयारियों के लिए पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं।

दिल्ली में लगा 17.5 करोड़ का इंजेक्शन

यूपी के सहारनपुर में एक गरीब किसान के 18 महीने के बेटे को सामूहिक प्रयास से दिल्ली एम्स में 17.5 करोड़ का इंजेक्शन लगाया गया। वह टाइप वन स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी यानी SMA बीमारी से पीड़ित था। इंजेक्शन लगने के बाद उसे आईसीयू में रखा गया है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो उसे सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसके बाद वह अपने गांव पहुंचेगा।

Related posts

भारत बनेगा Global Medical Hub : डॉ. मंडाविया

admin

शारीरिक शिक्षकों को सम्मान और अधिकार दिलाने की जरूरत: मनोज तिवारी

admin

हर कोरोनारोधी वैक्सीन की जांच कराये केंद्र सरकार : AIM

admin

Leave a Comment