स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

राम कुमार हिसारिया जी का नेत्रदान का संकल्प हुआ पूरा

पटना (स्वस्थ भारत मीडिया)। दधीचि देहदान समिति के वरीय सदस्य और मां ब्लड सेंटर के संचालक मुकेश हिसारिया के 81 वर्षीय पिता श्री राम कुमार हिसारिया के निधन के बाद उनके नेत्र का दान किया गया। दो दिन पहले ही उनका निधन हो गया था।

दधीचि देहदान समिति के महासचिव पदमश्री विमल जैन एवं मां ब्लड बैंक के कार्यकर्ताओं के सद्प्रयास से इंदिरा गाँधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS), पटना के नेत्र अधिकोष की टीम द्वारा नेत्रदान की प्रक्रिया को पूरा किया गया। कोरोना काल में मुकेष हिसारिया की माता का देहांत हुआ था परंतु चाहकर भी उनका नेत्रदान संभव नहीं हो सका था। उनके पिताजी ने मृत्यु से दो-तीन दिन पूर्व ही नेत्रदान का संकल्प पूरा कराने का अनुरोध किया था। इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के नेत्र विभागाध्यक्ष डॉ. विभूति प्रसन्न सिन्हा के निर्देश पर डॉ. दृष्टि, मारुति नंदन एवं संजीता कुमारी ने कॉर्निया लेने की प्रक्रिया को पूरा किया।

समिति के महामंत्री पद्मश्री विमल जैन ने जागरूक नागरिकों से अनुरोध किया है कि मृत्यु को जीवन का अंत न बनाएँ, संकल्प लेकर नेत्रदान/अंगदान/देहदान करने का संकल्प लें और महर्षि दधीचि की इस परपंरा को अपनाकर पीड़ित मानवता की सेवा में अपना योगदान दे।

Related posts

कोरोना से भयभीत न हों भयावहता को समझें

Ashutosh Kumar Singh

दुनिया के 4 करोड़ बच्चों पर मंडराया खसरे का खतरा

admin

ब्रिटेन में फैल रहा Whooping cough, अलर्ट जारी

admin

Leave a Comment