स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

Healthcare के क्षेत्र में श्रेष्ठ काम के लिए पुरस्कार वितरित

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। हेल्थ को समर्पित एक पोर्टल ने दिल्ली में एक समारोह आयोजित कर कई क्षेत्रों के हेल्थकेयर हीरो को पुरस्कृत किया। इन्होंने तकनीक की सहायता से स्वास्थ्य के क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए काम किया है। समारोह में मौजूद केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री प्रो. एस.पी. सिंह बघेल ने प्रधानमंत्री जन-आरोग्य योजना की चर्चा के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र की योजनाओं की विस्तृत चर्चा की।

हर कोई स्वास्थ्य के प्रति सचेत

इस मौके पर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि योग को स्वास्थ्य का मुख्य साधन मानते हुए लोग रोजाना इसका अभ्यास करते हैं और वे कहीं न कहीं स्वास्थ्य के प्रति सचेत हैं। उसी तरह आयुर्वेद को औषधि विज्ञान से ज्यादा जीवन विज्ञान मानते हुए यदि आप अपने आप को ठीक करते हैं तो बहुत सारे रोगों से आप अपने आप को बचा सकते हैं और अपने परिवार को भी बचा सकते हैं।

इन्हें मिला पुरस्कार

समारोह में अनुष्का जॉली, संस्थापक, कवच ऐप को मेंटल हेल्थ वॉरियर, अलीना आलम, संस्थापक और सीईओ, MITTI कैफे, डॉ. स्वामीनाथन चंद्रमौली, संस्थापक, डॉक्टर ऑन व्हील्स को कम्युनिटी हीरो, निरमई थर्मलीटिक्स को इनोवेशन इन डिजीज डायग्नोसिस, प्रोजेक्ट मिष्टी, जैज सेठी, संस्थापक निदेशक, द डायबिटीज फाउंडेशन और नॉट जस्ट ए पीस ऑफ क्लॉथ गूंज को हेल्थ अवेयरनेस कैंपेन ऑफ दी ईयर, सिफू ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी को आउट ऑफ द बॉक्स फिटनेस, मातृ सुधा को पोषण वॉरियर, नाज फाउंडेशन और SAATHI को सेक्सुअल हेल्थ अवेयरनेस वॉरियर, भारती सिंह चैहान, संस्थापक और सीईओ, प्रवीणलता संस्थान फाउंडेशन को वुमेन हेल्थ अवेयरनेस वॉरियर, रिवाइवल डिसेबिलिटी इंडिया को इनक्लूसिविटी वॉरियर तथा पूजा बेदी को एक्सीलेंस इन वेलनेस एंटरप्रेन्योरशिप पुरस्कार मिला।

Related posts

मिठास की इन लाखों देवियों को मौत से कौन बचायेगा!

Ashutosh Kumar Singh

दवाइयों की गुणवत्ता पर है विशेष नज़रःडॉ. हर्षवर्धन

Ashutosh Kumar Singh

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 को, पीएम रहेंगे मैसूर में

admin

Leave a Comment