स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

Corona Returns : कई राज्यों में फैल रहा तेजी से

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। JN.1 माइल्ड है—ऐसे तमाम दावों के विपरीत कोरोना की वापसी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 358 नए सक्रिय मामले सामने आए हैंA इनमें 300 अकेले केरल के हैं। तीन कोरोना मरीजों की मौत भी हो गई है। वहां इसके सक्रिय मामले 2,341 हो गए हैं जबकि पूरे देश में यह संख्या 2669 हो गयी है।

केरल में सर्वाधिक मरीज

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि केरल में कोरोना के मामले बढ़ने के बावजूद चिंता की कोई बात नहीं है और हमारा हेल्थ सिस्टम वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए तैयार है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को सलाह दी है कि वह घबराएं नहीं और राज्य सरकार पूरी तरह से हालात से निपटने के लिए तैयार है। वहां एक दिन में 10 नये मरीज मिले हैं। लोगों से मास्क पहनने की अपील की जा रही है। इसी तरह तमिलनाडु में 12 नए और कर्नाटक में 13 नए मामले मिले है। दिल्ली-एनसीआर और यूपी तक NH.1 की धमक आ चुकी है।

एमपी में मालदीव से आये दो लोग संक्रमित

उधर मालदीव की यात्रा के बाद गृह नगर इंदौर लौटे एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें एक 33 वर्षीय महिला और एक 38 वर्षीय पुरुष है। महिला तो एक सप्ताह होम आइसोलेशन में रह चुकी है जबकि पुरुष अभी होम आइसोलेशन में हैं। मालूम हो कि एक दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने ताजा स्थिति पर उच्चस्तरीय बैठक कर बचाव की तैयारियों का जायजा लिया था।

Related posts

कश्मीर में आयुष उत्सव का हुआ आयोजन

admin

ALS / MND Case Reversal with Homoeopathy :  Dr. A.K. Gupta

admin

देश के 201 जिले हुए ओडीएफ मुक्त, स्वच्छता ही सेवा है का मंत्र कर रहा है काम

Ashutosh Kumar Singh

Leave a Comment