स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

चीन में ओमीक्रोन के दो नए सब-वेरिएंट मिलने से हडक़ंप

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। पिछले महीने विष्व स्वास्थ्य संगठन ने संकेत दिया था कि अब कोरोना के समाप्त होने की घोषणा का समय करीब है लेकिन चीन में ओमीक्रोन के नये सब वेरिएंट मिलने से खतरनाक संकेत उभरे हैं। चीन में ओमीक्रोन के दो नए सब-वेरिएंट बीएफ.7 और बीए.5.1.7 का पता चला है जो अधिक संक्रामक माना जाता है।

ग्लोबल टाइम्स का खुलासा

चीनी वेबसाइट ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक डिसीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल सेंटर के उप निदेशक ली शुजियान ने कहा है कि अत्यधिक संक्रामक वायरस का पता सबसे पहले उत्तर पश्चिमी चीन में लगा था, हालांकि सब वेरिएंट बीए.5.1.7 का पता पहली बार चीन के मुख्य हिस्से में पाया गया। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पहले ही इसको अत्यधिक संक्रामक घोषित कर रखा है। इस बाबत संगठन ने चेतावनी भी जारी की थी।

चीन में उभरने लगा कोरोना

चीन में दो दिन पूर्व कोरोना के 1,939 नए मामले दर्ज किए गए थे। यह संख्या अगस्त के बाद सबसे अधिक है। चीन के बड़े शहरों में से एक शंघाई में कोरोना के 34 नए मामले दर्ज किए गए हैं। यह संख्या तीन महीने में सबसे अधिक हैं। चीन अपने यहां कोरोना वायरस को लेकर सख्त नीति अपनाता रहा है। मार्च-अप्रैल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चीन ने कई शहरों में सख्त लॉकडाउन लगा दिया था। उस वक्त इसका विरोध भी हुआ था। पिछले हफ्ते शंघाई में सिनेमा और मनोरंजन की जगहें बंद करा दी गई है।

Related posts

क्लीनिकल फार्मेसी काउंसिल का फर्जीवाड़ा पकड़ा गया ।

Ashutosh Kumar Singh

अच्छे डॉक्टर मिल जाए तो जिंदगी बदल जाती है…ऐसी ही यह कहानी हैं…देखें चार मिनट में…

Ashutosh Kumar Singh

Research : कृत्रिम पैर से अब पालथी मारकर बैठ सकेंगे दिव्यांग

admin

Leave a Comment