स्वस्थ भारत मीडिया
समाचार / News

AIIA, गोवा के पहले स्थापना दिवस पर डाक टिकट जारी

नयी दिल्ली (स्वस्थ भारत मीडिया)। केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गोवा के अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (AIIA) के पहले स्थापना दिवस पर एक स्मारक डाक टिकट जारी किया। अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान और भारतीय डाक द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित यह कार्यक्रम दिल्ली में आयोजित किया गया।

समग्र स्वास्थ्य देखभाल प्राथमिकता

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बेहतर समग्र स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के लिए गुणवत्ता निर्धारित की जाती है और अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान भी इस दिशा में अच्छा काम कर रहा है। केंद्रीय राज्य मंत्री मुंजापारा महेंद्रभाई ने कहा कि अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, गोवा ने हाल ही में एक वर्ष पूरा किया है और विश्व स्तर पर आयुर्वेद के क्षेत्र में अपना नाम कमाया है। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान एंड्रयू यूल एंड कंपनी लिमिटेड (AYCL) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर रहा है।

50 एकड़ में गोवा का संस्थान

50 एकड़ के विशाल परिसर में फैले अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (AIIA) गोवा को दिल्ली में अपने समकक्ष के अनुरूप सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है। इसका मिशन उन्नत निवारक, नैदानिक और तृतीयक स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान करना है। इस अवसर पर आयुष सचिव वैद्य राजेश कोटेचा, अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की निदेशक प्रोफेसर तनुजा मनोज नेसारी, अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, गोवा की डीन प्रोफेसर सुजाता कदम, भारतीय डाक विभाग की महानिदेशक स्मिता कुमार और श्री आरएस मनकू, मुख्य प्रबंध निदेशक, एंड्रयू यूल और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।

Related posts

पांच साल की संकल्प यात्रा में मिली अपार उपलब्धियां

admin

प्रयासों के बावजूद मेडिकल खर्च में 14 फीसद की वृद्धि

admin

दिल्ली के यमुना घाट पर वृक्षारोपण, रोपे गए 75 पौधे

admin

Leave a Comment