स्वस्थ भारत मीडिया
SBA विशेष कोविड-19 विविध

दिल्ली में मना कोरोना विजय दिवस

Dilshad Garden Corona Free Spot

दिल्ली की इस सफलता से आशा बंधी है कि अगर शासन-प्रशासन मुस्तैद रहे और लोग लॉकडाउन का पालन करें तो निश्चित रूप से कोरोना को हराया जा सकता है। कोरोना कोई अजेय शत्रु नहीं है।

 

गायत्री सक्सेना 

नई दिल्ली/13 अप्रैल

दिल्ली के तमाम इलाकों में जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, वही एक क्षेत्र ऐसा भी है, जिसने इस पर विजय प्राप्त किया है। एक समय था जब इस क्षेत्र को कोरोना का हॉटस्पॉट बताया गया था। दिल्ली का यह पहला हॉटस्पॉट क्षेत्र था। आज दिल्ली सरकार की मुस्तैदी और इस क्षेत्र के लोगों की एकजुटता ने वह कर दिखाया जिसे करने के लिए देश-दुनिया की सरकारें लगी हुई हैं।

यह भी पढ़ें…खादी और गांधी बने कोरोना से लड़ने के हथियार

यह क्षेत्र हुआ कोरोना फ्री

मैं बात कर रही हूं दिल्ली के दिलशाद गार्डेन की। इस क्षेत्र में 12 अप्रैल को कोरोना विजय दिवस मनाया गया। दिल्ली सरकार ऑपरेशन शिल्ड के तहत कोरोना हॉट स्पॉट एरिया को कोरोना फ्री करने के काम में जुटी है। इसी अभियान के अंतर्गत दिलशाद गार्डन K , ,L और H ब्लाक ,राजौरी स्थित मानसरोवर गार्डन, जहाँगीरपुरी सी ब्लाक गली नं.1 से 10 और देवली एक्सटेंशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इन इलाकों में सबसे पहले दिलशाद गार्डन को कोरोना फ्री करने में सफलता मिली है।   इन इलाकों में मेडिकल टीम लगातार दौरा कर रही हैं, घर-घर जाकर सर्वे किया गया। संदिग्धों पर नज़र रखी गई। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया गया।

कोरोना का तांडव जारी…

एक दिन पूरा देश मनाएगा विजय दिवस

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या संख्या 1100 के पार पहुंच गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 24 जा पहुंची है। महज 27 लोग रिकवर हुए हैं। ऐसे में दिलशाद गार्डन से आई खबर न सिर्फ दिल्ली वालों के लिए बल्कि पूरे देश के लिए सुकुन देने वाली है। इससे आशा बंधी है कि अगर शासन-प्रशासन मुस्तैद रहे और लोग लॉकडाउन का पालन करें तो निश्चित रूप से कोरोना को हराया जा सकता है। कोरोना कोई अजेय शत्रु नहीं है। बस हम सभी को धर्म, जाति एवं संम्प्रदाय भूलकर इसके खिलाफ एकजूट होना पड़ेगा। कोरोना हारेगा और देशवासी भी एक दिन कोरोना विजय दिवस मनाएंगे।

यह भी पढ़ें… आइए भारतीयताका दीप हम भी जलाएं

यह भी पढ़ें…  प्रसव वेदनाके दौड़ में वैश्विक समाज

इसे भी पढ़ें… डरने की नहीं, कोरोना से लड़ने की है जरूरत

 

Related posts

बिहारी छात्रों के दर्द पर भारी नीतीश की जिद

गैर संचारी रोगों से आयुर्वेद ही निजात दिला सकता हैः डॉ. हर्षवर्धन 

swasthadmin

पीएम मोदी ने कही थी बहुत जरूरी बात…

Leave a Comment